user tracker image

आर्सेनल के सितारे हेक्टर बेलेरिन को शामिल करने की तैयारी में जुटा मेनचेस्टर सिटी

no photo
camera iconcamera icon|

© Getty Images

आर्सेनल के सितारे हेक्टर बेलेरिन को शामिल करने की तैयारी में जुटा मेनचेस्टर सिटी

साल के पहले भाग में £175 मिलियन चुकाकर नए खिलाड़ियों को शामिल करने वाला मेनचेस्टर सिटी अगले साल भी £150 खर्च करने वाला है और इस बार उसके निशाने पर होंगे हेक्टर बेलेरिन, लियोनार्डो बोनुची और पियरे एमेरिकऔबामेयांग । आर्सेनल के राईट-बैक के खिलाड़ी पर उनके पूर्व क्लब बार्सिलोना की भी नज़र है।

2014-15 के सत्र में आर्सेनल की पहली टीम में शामिल होने के बाद से हेक्टर बेलेरिन की कीमत आसमान छू रही है। 21 वर्षीय खिलाड़ी, जिन्हें बार्सिलोना की युवा टीम में शामिल किया गया था, टीम के सभी प्रतियोगिताओं में लगभग 80 बार शामिल हो चुके हैं और इस वक़्त उन्हें - उनकी गति और आक्रामक स्वाभाव के तर्ज़ पर - विश्व का सबसे बेहतरीन राईट बैक माना जाता है।   

शोहरत में हो रही इस बढ़त की वजह से क्लब में बेलेरिन के भविष्य के को लेकर सवाल पैदा होने लगे हैं। पिछले सीजन में स्पेन के इस खिलाड़ी ने क्लब के साथ एक दीर्घकालीन कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किया था, जिसके अनुसार वह 2019 तक लन्दन में रहेंगे। हालांकि रिपोर्ट्स की माने तो मेनचेस्टर सिटी और बार्सिलोना दोनों ही बड़े चाव से इस खिलाड़ी की वृद्धि पर नज़र रखे हुए हैं और दोनों ही क्लब अगले समर में उन्हें शामिल करने का प्रयास करेंगे।

बेलेरिन को पिछले सीजन में नि:शुल्क अंतरण में खोने वाले बार्सिलोना ने उन्हें अपने ब्राज़ीलियाई फुलबैक डैनी एल्वेस की जगह पर, एक लम्बे समय के लिए लाने की योजना बनाई है। इस सत्र में कैटलन क्लब के लिए मिड फील्डर सेर्गी रोबर्टो ने राईट-बैक के तौर पर खेला है और उनके स्थायी प्रदर्शन के बावजूद, उन्हें इस भूमिका के लिए स्थायी खिलाड़ी नहीं माना जा रहा। इस बीच, इस बात को समझते हुए कि बेलेरिन को शामिल करने के लिए बार्सिलोना आर्सेनल के साथ एक आसान सौदा नहीं कर पायेगा, वह वालेंचिया के राईट बैक जोआओ कान्सेलो को एक विकल्प मान रहे हैं।    

इंग्लैंड में चल रही ख़बरों की माने तो स्पेनिश अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी को शामिल करने के इस दौड़ में मेनचेस्टर सिटी अब सबसे आगे है। पेप गार्डिओला, बेलेरिन के बॉल को संभालने की योग्यता से काफी खुश हैं और वह उन्हें 33 वर्षीय बकैरी सागना और 31 वर्षीय पाब्लो ज़बालेटा की जगह पर लाना चाहते हैं। टाइम्स के अनुसार, बेलेरिन ने आर्सेनल के लिए अपनी कीमत बढ़ा दी है और संभवतः वह क्लब के साथ नई डील तय नहीं करेंगे। टेलीग्राफ के अनुसार, लन्दन का यह क्लब बेलेरिन को नए कॉन्ट्रैक्ट में £100,000 प्रति हफ्ते का सौदा देना चाहते हैं वहीं, शायद सिटी, समीर नासरी, गेल क्लिची आदि जैसे खिलाड़ियों के सौदे की तरह इस बार भी उससे बड़ा कॉन्ट्रैक्ट प्रस्तावित करने वाला है।        

गार्डियोला जुवेंटस के डिफेंडर लियोनार्डो बोनुची को भी शामिल करना चाहते हैं। बोनुची चेल्सी से अलग हो चुके हैं और चेल्सी अपने पूर्व मैनेजर अंटोनियो कांटे के साथ उन्हें फिर से शामिल करना चाहता है। पियरे एमेरिकऔबामेयांग भी अगले समर के लिए सिटी की नज़रों में हैं। बोरशिया डोर्टमंड के स्ट्राइकर के पिछले बार के अंतरण में आर्सेनल में शामिल होने की खबर आई थी लेकिन यह सौदा पक्का नहीं हो सका। 

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down