user tracker image

रोनाल्ड कोएमन ने गार्डिओला के फुटबॉल में 'जोखिम' उठाने वाले रवैये की प्रशंसा की

no photo
camera iconcamera icon|

© Getty Images

रोनाल्ड कोएमन ने गार्डिओला के फुटबॉल में 'जोखिम' उठाने वाले रवैये की प्रशंसा की

प्रीमियर लीग में एवरटन के मेनचेस्टर सिटी के विरूद्ध मुकाबले से पहले रोनाल्ड कोएमन ने पेप गार्डिओला के फुटबॉल में जोखिम उठाने वाले रवैये से ट्राफी जीतने की सोच की प्रशंसा की है। कोएमन ने यह भी कहा कि गार्डिओला के प्रशिक्षण का तरीका हॉलैंड के क्लबों से काफी मिलता जुलता है।

गार्डिओला और कोएमन, जो कि यूरोप के बेहतरीन प्रबंधकों में से हैं, बार्सिलोना में जोहान क्रुय्फ्फ़ की मशहूर ‘ड्रीम टीम’ में साथ खेले थे जिसने 1992 में क्लब का पहला यूरोपियन कप जीता था।

“ हम हॉलैंड में किस तरीके से फुटबॉल खेलते हैं उसमें उनकी काफी रूचि थी। मैं उनके द्वारा प्रबंधित टीम में में यह देखता हूँ कि उनमें भी बार्सिलोना और डच फुटबाल की झलक दिखाई पड़ती है। मुझे यह पसंद है क्योंकि आक्रामक फुटबॉल खेलना, ट्राफी जीतने का सबसे मुश्किल तरीका है और कभी कभी जोखिमभरा,” डच प्रबंधक ने मैच से पूर्व वार्ता में कहा।

“ दूसरे कई प्रबंधकों ने ख़िताब जीते हैं परन्तु उस फुटबॉल में नहीं,” उन्होंने कहा।

अपने कैटालून्या के दिनों के बारे में बोलते हुए कोएमन कहा,” हम बहुत ही अच्छे दोस्त हैं और यह अब और भी आसान हो गया है क्योंकि वो मेनचेस्टर में रहते हैं और मई भी पास में ही रहता हूँ। कभी कभी हमें साथ बैठकर खाने का समय मिल जाता है।”

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down