user tracker image

ज़िडान: केवल रोनाल्डो ही स्थानापन्न होने पर नाराज़ नहीं होते हैं

no photo
camera iconcamera icon|

© Getty Images

ज़िडान: केवल रोनाल्डो ही स्थानापन्न होने पर नाराज़ नहीं होते हैं

रिआल मेड्रिड के कोच ज़ीनेडिन ज़िडान ने उके और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच दूरी की रिपोर्टों का यह कहकर खंडन किया है कि किसी खिलाडी का स्थानापन्न होने पर नाराज़ होना एक आम बात है। डोर्टमंड के विरुद्ध होने वाले चैंपियंस लीग मुकाबले से पहले ज़िडान ने कहा वो इस मुकाबले में ताज़े दिमाग के साथ उतरेंगे।

रिआल मेड्रिड का फॉर्म अभी डावांडोल स्थिति में लगा रहा है खासकर अभी जब उन्होंने अपने लगातार दो मैच ड्रा खेलने पड़े, एक विल्लारिआल के विरूद्ध और दूसरा लॉस पाल्मास के विरूद्ध जिसके कारण उनके विरोधी बार्सिलोना को अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुँचने का मौका मिला गया। पिछले सप्ताह लॉस पाल्मास के विरुद्ध हुए ढीले प्रदर्शन के दौरान, स्थानापन्न किये जाने पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैदान से निराश हो कर निकले जब सुनके स्थान पर 72वें मिनट में लुकास वस्क़ुएस्ज़ को भेजा गया जिस से यह अफवाह उड़ गयी कि उन्हें स्थानापन्न करने कारण दोनों के रिश्तों में खटास आ गयी है।

परन्तु फ़्रांसिसी खिलाडी इन अफवाहों को हटाते हुए कहा कि वो इस बारे में रोनाल्डो से बात कर चुके हैं।

“ केवल रोनाल्डो ही नाराज़ नहीं होते जब उन्हें स्थानापन्न किया जाता है। हर खिलाडी नाराज़ होता है। सब कुछ सामान्य है सब कुछ अच्छा है।”

“ हमें चर्चा के साथ रहना पड़ेगा। मैं बेवक़ूफ़ नहीं हूँ, वो बेवकूफ नहीं हूँ।”

बंडेसलीगा के दिग्गज बोरस्सिया डोर्टमंड के विरूद्ध चैंपियंस लीग के मुकाबले से पहले ज़िडान ने कहा,” हम यहाँ पर एक ही मकसद से आये हैं। हमारा पूरा ध्यान इस मुकाबले पर है।”

“ मैं चिंतित नहीं हूँ (अपने फॉर्म को लेकर)। हम ज़ाहिर तौर पर अच्छा खेल सकते हैं, परन्तु कभी कभी ऐसी मुकाबले भी अच्छे होते हैं, ऐसे परिणाम आपको जगा देते हैं,” उन्होंने कहा।

सिग्नल इदुना पार्क में डोर्टमंड रियाल मेड्रिड से कभी हारा नहीं है, जबकि मंगलवार को खेलने वाले मेहमानों ने जर्मन क्लबों के विरूद्ध घर के बहार खेले गए 29 मुकाबलों में केवल 4 बार जीते हैं।

“ हम जानते हैं हम कहाँ खड़े हैं। हम रिआल मेड्रिड हैं और हम हर मुकाबला जीतना चाहते हैं,” ज़िडान ने कहा।

रिआल को पिछले 3 मुकाबलों डोर्टमंड के घर में हार का सामना करना पड़ा है जिसमे 2013 के सेमीफाइनल में 4-0 से मिली हार सबसे भारी थी। परन्तु ज़िडान ने कहा है की उनका जर्मनी में उनका ख़राब रिकॉर्ड चिंता का विषय नहीं है।

“ मैं पिछले मुकाबलों के बारे में नहीं सोचता हूँ। हर मुकाबला अलग होता है,” ज़िडान ने कहा।

रिआल का मुकाबला डोर्टमंड से मंगलवार को चैंपियंस लीग ग्रुप स्तर में सिग्नल इदुना पार्क में होगा, जबकि वो ला लीगा में सेंटिआगो बेर्नाबु में एइबल की मेजबानी करेंगे।

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down