user tracker image

रोनाल्डो ने सेलटा को किया पस्त; यूनाइटेड को मिला लीग का 15वा ड्रा

no photo
camera iconcamera icon|

Getty Images

रोनाल्डो ने सेलटा को किया पस्त; यूनाइटेड को मिला लीग का 15वा ड्रा

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ब्रेस के बाद, करीम बेनज़ेमा और टोनी क्रूस के एक एक गोल से, रियल मड्रिड को ला लीगा का खिताब अपने नाम करने के और करीब ले आया। वहीं प्रीमियर लीग में, मेनचेस्टर यूनाइटेड ने लीग का 15वा ड्रा अपने नाम किया। उनका मुकाबला सेंट मैरीज में साउथहैम्पटन से था।

मड्रिड आख़िरकार सेलटा डी विगो के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिये मैदान में उतरा। यह मुकाबला फरवरी से टाला जा रहा था। मुकाबले के 10वे मिनट पर ही रोनाल्डो ने अपनी टीम को बढ़त दिलाई। बाकी के समय दोनों टीमों ने काफी कोशिश की लेकिन, सफलता किसी के भी हाथ नहीं लगी।  

दूसरे हाफ में तीन मिनट बीतने के बाद रोनाल्डो ने बढ़त दुगनी कर दी और मड्रिड का दबदबा बना दिया।  62 मिनट पर एसपस को मैदान में उतारा गया और जॉन गाइडेटी के गोल से मेजबानों को थोड़ी राहत ज़रूर मिली।

हालांकि, बेनज़ेमा मार्सेलो से मिली गेंद को गोल तक पहुंचाने में कामयाब रहे और फिर दो मिनट के अन्दर क्रूस ने भी एक गोल किया जिसके बाद मुकाबला सेलटा के हाथों से निकल गया। 4-1 से मिली जीत के बाद, मड्रिड 2012 के बाद से पहला लीग खिताब अपने नाम करने के करीब पहुँच गया है। रविवार को ला रोज़ालेडा में मलागा के खिलाफ होने वाले मुकाबले में उन्हें खिताब हासिल करने का मौका मिलेगा।

सेंट मैरीज में सर्गियो रोमेरो नायक बनकर सामने आये और अर्जेंटीनी ने कई गोल बचाते हुए मेनचेस्टर यूनाइटेड को गोल रहित ड्रा अपने नाम करने में मदद की। विरोधी पक्ष ने शुरुआत अच्छी की और एरिक बेली को मिले मौके के बाद उनके पास बढ़त हासिल करने का भी अवसर था। हालांकि यूनाइटेड के गोल कीपर ने चुनौती को स्वीकार करते हुए मनोलो गैबियाडिनी के कमज़ोर प्रयास को नाकाम किया, और बराबरी बरक़रार रखी। पहला हाफ रोमांचक नहीं रहा क्योंकि किसी भी टीम को स्कोर करने का कोई दिलचस्प मौका नहीं मिला।

अंतराल के बाद, मेज़बान ने दबाव बनाना शुरू किया लेकिन यूनाइटेड के कीपर ने टीम को सुरक्षित रखा। यूनाइटेड के युवा खिलाड़ी अंथोनी मार्शल के पास मौका था लेकिन वह इस अवसर को स्कोर में नहीं बदल सके। इस मुकाबले से पहले यूनाइटेड छठे स्थान पर था लेकिन अब अगले बुधवार को टीम यूरोपा लीग के फाइनल में सीजन को बचाने की कोशिश में होगी। 

Cricket FootBall Kabaddi

Basketball Hockey

SportsCafe

SHOW COMMENTS drop down