खबरफुटबॉल१५ घंटे पहले

एशियन कप क्वालिफायर। सुनील क्षेत्री के गोल से भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

एशियन कप क्वालिफायर की शुरूआत भारत ने बेहद ही शानदार ढंग से की है। सुनील छेत्री ने इंजरी टाइम में गोल करके म्यांमार के खिलाफ 64 साल बाद जीत दर्ज की। मुकाबले के ज्यादातर हिस्से में भारतीय टीम दबाव में रही लेकिन गुरप्रीत सिंह संधु का शुक्रिया जिन्होंने कमाल का प्रदर्शन करके टीम का मनोबल बढ़ाया।
दिव्या साहू
खबरफुटबॉल१३ दिन पहले

चैंपियंस लीग राउंड-अप | नाकामयाब मेनचेस्टर सिटी हुआ प्रतियोगिता से बाहर

खेल के आखिरी पड़ाव में गोल कर मोनाको ने मेनचेस्टर सिटी को चैंपियंस लीग से बाहर किया। 6-6 से ड्रा हुआ इस मैच के बाद, अवे-गोल्स के नियम के तहत यह निकासी किया गया। फ़्रांसिसी टीम एटलेटिको मेड्रिड के साथ आखिरी आठ में शामिल है। पहले चरण जीतने वाले एटलेटिको ने बेयर म्युनिख के खिलाफ मुकाबला ड्रा किया।
शायोनी गुप्ता
समाचारफुटबॉलएक महीने पहले

ऐतिहासिक जीत के नौ महीने बाद लेस्टर सिटी ने क्लौडियो रेनियरी को हटाया

पिछले सत्र में 5000-1 के साथ EPL ट्रॉफी को अपने नाम करने वाले लेस्टर सिटी ने, अपने इस ऐतिहासिक जीत के नौ महीने बाद क्लौडियो रेनियरी को प्रबंधक के पद से हटाया। लेस्टर इस वक़्त रेलिगेशन जोन से एक स्थान ऊपर, 17वे पायदान पर है और लीग में बने रहने के लिए जूझ रहा है।
शायोनी गुप्ता
समाचारफुटबॉलएक महीने पहले

FIFA U-17 विश्व कप के लिए भारत की तैयारियां ज़ोरों पर

FIFA U-17 विश्व कप इस साल भारत में आयोजित होगा और इससे पहले, बाधाओं की संभावना कम है क्योंकि काफी वक़्त पहले ही टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं, टूर्नामेंट के अध्यक्ष ने कहा। छः शहरों में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए सभी मैदान अप्रैल के अंत तक पूरी तरह से तैयार हो जायेंगे।
शायोनी गुप्ता
समाचारफुटबॉलएक महीने पहले

मोदी सरकार चाहती है देश में फुटबाॅल के खेल को मिले बढ़ावा

नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार ‘मिशन इलेवन मिलियन’ मुहिम के जरिए फुटबाॅल को स्कूलों तक पहुंचाकर 11 मिलियन बच्चों को इस खेल से जोड़ना चाहते हैं। ये कदम आईएसएल की लोकप्रियता के बाद उठाया गया है।
दिव्या साहू
समाचारफुटबॉल२ महीने पहले

एशियन कप भारत के लिए है तरक्की की राह, सुनील छेत्री ने कहा

भारतीय फुटबाॅल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के मुताबिक भारत अगर फुटबाॅल खेलने वाले देश के तौर पर उभरना चाहता है तो उन्हें एएफसी एशियन कप में अपनी भागीदारी बनाए रखने होगी। पिछली बार भारत क्वालीफाई करने से चूक गया था और इस बार उन्हें क्वालीफायर में म्यांमार, किर्गीस्तान और मकाउ के साथ रखा है।
दिव्या साहू
समाचारफुटबॉल२ महीने पहले

देखें: बार्सिलोना अंडर-12 की टीम का अतुल्य खिलाड़ी भाव

बार्सिलोना अंडर-12 टीम 2016 के सर्वश्रेष्ठ स्पोर्टिंग मोमेंट के लिया नामांकित हुई थी। टीम ने 31 अगस्त को टोक्यो में जूनियर सॉकर वर्ल्ड चैलेंज में अतुल्य खेल भाव का प्रदर्शन किया था। जापानी क्लब ओमिया आर्दिजा जूनियर को 1-0 से हराने के बाद, उन्होंने विरोधी पक्ष के खिलाड़ियों को सांत्वना दी थी।
शायोनी गुप्ता
खबरफुटबॉल२ महीने पहले

EPL राउंड-अप | चेल्सी की जीत का सिलसिला बरक़रार; लुकाकू की मदद से एवरटन ने किया बॉर्नमाउथ को 6-3 से पस्त

स्टेमफोर्ड ब्रिज में आर्सेनल को 3-1 से हारने के बाद, चेल्सी की सफलता जारी जबकि रोमेलु लुकाकू के चार गोलों की मदद से एवरटन ने भी प्रीमियर लीग में अपने अजेय सफ़र को जारी रखा। सत्र में अपने ख़राब प्रदर्शन से जूझ रहे लिवरपूल को हल सिटी से मिली निराशाजनक शिकस्त।
शायोनी गुप्ता
समाचारफुटबॉल२ महीने पहले

बेंगलुरु एफसी ने नोरेल्स को ओजोन एफसी को दिया उधार

होंडुरास के फुटबॉल खिलाड़ी रॉबी नोरेल्स को बेंगलुरु एफसी ने सेकंड डिवीज़न की टीम ओजोन एफसी को उधार में दिया। 26 वर्षीय स्ट्राइकर ने चेन्नई सिटी एफसी के खिलाफ अपने डेब्यू में ही दो गोल किये थे लेकिन वह कोच एल्बर्ट रोका के योजनाओं में सही नहीं बैठ रहे हैं और इसीलिए, यह कदम उठाया गया।
शायोनी गुप्ता
समाचारफुटबॉल२ महीने पहले

फ्रैंक लैंपार्ड ने किया फुटबाॅल से संन्यास का ऐलान

21 वर्षो तक चले सफलतम करियर के बाद, पूर्व चेल्सी दिग्गज फ्रैंक लैंपार्ड ने आज फुटबाॅल के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया। आखिरी बार पेशेवर तरीके से न्यूयाॅर्क सिटी के लिए खेलने वाले 38 वर्षीय इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैसले के बारे में बताया।
दिव्या साहू