Follow the latest in India Sports News, Reports & Features

समाचार
फुटबॉल१० महीने पहले
दो दशक में पहली बार फीफा रैंकिंग के शीर्ष 100 में भारत ने बनाई जगह
फीफा की ताजा रैंकिंग में भारतीय फुटबाॅल टीम ने बढ़त हासिल की और 21 सालों में पहली बार वो शीर्ष 100 में पहुंच गई है। 331 अंक के साथ भारत निकारागुआ, लिथुआनिया और इस्टोनिया के साथ 100वें स्थान पर है लेकिन एशिया में वो 11वें पायदान पर आ गई है।
दिव्या साहू
फुटबॉल१० महीने पहले
जेजे लालपेखलुआ: भारतीय फूटबाल टीम का अगला लक्ष्य 2019 का एशियन कप क्वालिफिकेशन है
AIFF प्लेयर ऑफ़ द ईयर जेजे लालपेखलुआ ने कहा कि भारतीय टीम की नज़रें अब 2019 AFC एशियन कप में जगह बनाने पर है। मिजोरम के 26 वर्षीय फॉरवर्ड खिलाड़ी को यह भी लगता है कि युवा और नए प्रतिभाओं की वजह भारतीय फुटबॉल की स्थिति सुधरी है, सीनियर खिलाड़ियों ने भी अपना सहयोग दिया है।
शायोनी गुप्ता
फुटबॉल१० महीने पहले
दो दशक के बाद भारत को मिली सर्वश्रेष्ठ फीफा रैंकिंग
भारत 31 पायदान की बढ़त हासिल करते हुए 101 स्थान पर पहुंच गया है जो 1996 के बाद उच्चतम रैंक है। भारतीय फुटबाॅल टीम अपने जबर्दस्त फाॅर्म में है जिन्होंने 13 प्रतिस्पर्धात्मक मुकाबलों में से 11 में जीत हासिल की जिसमें लगातार सात मैचों में जीत दर्ज करते हुए 31 गोल करना शामिल है।
दिव्या साहू
समाचार
फुटबॉलएक वर्ष पहले
एशियन कप भारत के लिए है तरक्की की राह, सुनील छेत्री ने कहा
भारतीय फुटबाॅल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के मुताबिक भारत अगर फुटबाॅल खेलने वाले देश के तौर पर उभरना चाहता है तो उन्हें एएफसी एशियन कप में अपनी भागीदारी बनाए रखने होगी। पिछली बार भारत क्वालीफाई करने से चूक गया था और इस बार उन्हें क्वालीफायर में म्यांमार, किर्गीस्तान और मकाउ के साथ रखा है।
दिव्या साहू
फुटबॉलएक वर्ष पहले
AFC 2019 एशियन कप क्वालीफ़ायर्स | भारत के सामने सरल चुनौती
सोमवार को UAE में होने वाले AFC एशियन कप 2019 के क्वालीफ़ायर्स के लिए, भारतीय टीम को कीर्गीस्तान, म्यांमार और मकाउ के साथ एक समूह में रखा गया। टीम अपने इतिहास में चौथी बार एशियन कप के लिए क्वालीफाई करना चाहती है। 2015 के संस्करण में वह ऐसा करने से चूक गयी थी।
शायोनी गुप्ता