user tracker image
समाचार
featured image
फुटबॉल४ वर्ष पहले
मोदी सरकार चाहती है देश में फुटबाॅल के खेल को मिले बढ़ावा
नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार ‘मिशन इलेवन मिलियन’ मुहिम के जरिए फुटबाॅल को स्कूलों तक पहुंचाकर 11 मिलियन बच्चों को इस खेल से जोड़ना चाहते हैं। ये कदम आईएसएल की लोकप्रियता के बाद उठाया गया है।
दिव्या साहू
featured image
फुटबॉल४ वर्ष पहले
बेंगलुरु एफसी ने नोरेल्स को ओजोन एफसी को दिया उधार
होंडुरास के फुटबॉल खिलाड़ी रॉबी नोरेल्स को बेंगलुरु एफसी ने सेकंड डिवीज़न की टीम ओजोन एफसी को उधार में दिया। 26 वर्षीय स्ट्राइकर ने चेन्नई सिटी एफसी के खिलाफ अपने डेब्यू में ही दो गोल किये थे लेकिन वह कोच एल्बर्ट रोका के योजनाओं में सही नहीं बैठ रहे हैं और इसीलिए, यह कदम उठाया गया।
शायोनी गुप्ता
featured image
फुटबॉल४ वर्ष पहले
जेजे लालपेखलुआ ने जीता 2016 का AIFF प्लेयर ऑफ़ द ईयर पुरस्कार
मोहन बगान और चेन्नयिन एफसी के फॉरवर्ड जेजे लालपेखलुआ ने क्लब और देश के फूटबाल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत हासिल किया AIFF प्लेयर ऑफ़ द ईयर पुरस्कार। जेजे ने इस सत्र में, भारत, मोहन बगान और चेन्नयिन एफसी के लिए खेले गए कुल 20 मुकाबलों में 17 गोल किये हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचार
featured image
फुटबॉल४ वर्ष पहले
भारतीय फुटबाॅल को आगे बढ़ाना है तो जमीनी स्तर पर करना होगा कामः बाईचुंग भूटिया
बाईचुंग भूटिया ने भारतीय फुटबाॅल संस्थाओं को आगे आकर जमीनी स्तर पर काम करने का आग्रह किया है, उनके मुताबिक देश में फुटबाॅल को आगे बढ़ाने का यही एक तरीका है। एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने भी माना कि फुटबाॅल इस स्थिति से अब सही दिशा में आगे बढ़ रही है।
दिव्या साहू
featured image
फुटबॉल४ वर्ष पहले
राज्य में होने वाले मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स के प्रशंसक मेटेराज़ी का करेंगे हास्यास्पद विरोध
केरला ब्लास्टर्स के प्रशंसकों ने, 9 नवम्बर को कोची में चेन्नयिन के खिलाफ होने वाले मैच में, मार्को मेटेराज़ी के विरोध में, ज़िनेडिन ज़िडान के मुखौटा पहनने की योजना बनाई है। पिछले महीने एक ड्रा मैच में मेटेराज़ी अपनी टीम के मैनुएल ब्लासी और ब्लास्टर्स के कर्वेन बेलफोर्ट के बीच की झड़प में उलझे थे।
शायोनी गुप्ता
featured image
फुटबॉल४ वर्ष पहले
थिएरी हेनरी: भारत को आइसलैंड और कोस्टा रिका के पथ पर चलना चाहिए
मंगलवार को कोलकाता और मुंबई के बीच के ISL मैच को देखने और प्यूमा के प्रमोशनल इवेंट में शामिल होने कोलकाता में आए आर्सेनल के दिग्गज खिलाड़ी थिएरी हेनरी ने माना कि भारत फुटबॉल के क्षेत्र में सही दिशा में बढ़ रहा है। हेनरी के अनुसार भारत को आइसलैंड और कोस्टा रिका जैसे देशों का अनुसरण करना चाहिए।
शायोनी गुप्ता