user tracker image
खबरहॉकी४ वर्ष पहले

सुल्तान अजलान शाह कप 2017। भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता कांस्य पदक

भारत ने सुल्तान अजलान शाह कप में तीसरा स्थान हासिल करते हुए कांस्य पदक जीता, उन्होंने न्यूजीलैंड की टीम को 4-0 से हराया। रूपिंदर पाल सिंह, एसवी सुनील और तलविंदर सिंह की मदद से भारतीय टीम ने इस मुकाबले को एकतरफा बना दिया।
दिव्या साहू
खबरहॉकी४ वर्ष पहले

रांची रेज़ को 4-0 से हराने के बाद, उत्तर प्रदेश विज़ार्ड्स पहुंचे तीसरे स्थान पर

दो बार खिताब के विजेता रहे रांची रेज़ को, उत्तर प्रदेश विज़ार्ड्स ने 4-0 से हराया और तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचे। कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग के इस मुकाबले में, सेवे वैन एस (37') और आकाशदीप सिंह (60') के मैदानी गोलों से मैच में अतिआवश्यक पांच अंक टीम ने अपने नाम किये।
शायोनी गुप्ता
खबरहॉकी४ वर्ष पहले

जूनियर हॉकी विश्व कप | फाइनल में बेल्जियम को हराकर भारत बना विजेता

रविवार को लखनऊ में हुए फाइनल मुकाबले में बेल्जियम को 2-1 से हराकर भारत बना हॉकी जूनियर विश्व कप पुरुष 2016 का विजेता। मेज़बान पक्ष ने मुकाबले के पहले ही हाफ में 2-0 की बढ़त बना ली थी। गुरजंत सिंह और सिमरनजीत सिंह ने दो गोल किये थे।
शायोनी गुप्ता
खबरहॉकी४ वर्ष पहले

जूनियर विश्व कप । मेज़बान भारत ने शुरुआती मुकाबले में दर्ज की 4-0 की दमदार जीत

एक जोशीले और शानदार उद्घाटन समारोह के बाद, भारत और कनाडा दिन के आखिरी मुकाबले के लिए मैदान में उतरे। भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ अपने उत्साहित प्रशंसकों को खुश किया और 4-0 की जीत हासिल की। इन चारों गोल का श्रेय जाता है मंदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार और अजित पाण्डेय को।
शायोनी गुप्ता
खबरहॉकी४ वर्ष पहले

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर सीरीज में की बराबरी

बुधवार को, भारतीय पुरुष हॉकी टीम, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, सीरीज पर ऐतिहासिक जीत पाने के बेहद करीब थी लेकिन मेज़बान टीम ने दूसरे टेस्ट में ज़बरदस्त प्रयास करते हुए 4-3 का स्कोर खड़ा किया और सीरीज को बराबर कर दिया। भारत ने डटकर मुकाबला किया लेकिन दूसरे हाफ में जेज़ हेवार्ड के दो गोल से ऑस्ट्रेलिया जीत गया।
शायोनी गुप्ता
खबरहॉकी४ वर्ष पहले

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में हराया

भारतीय पुरुष टीम ने चौराष्ट्रीय टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला, दो मैचों के टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेज़बान देश को 2-3 से हराकर ले लिया है। अफ्फान यूसुफ़ के गोल से हाफ टाइम से पहले भारत को बढ़त मिली वहीं तीसरे क्वार्टर में वीआर रघुनाथ के गोल ने टीम की जीत पक्की की।
शायोनी गुप्ता
खबरहॉकी४ वर्ष पहले

चतुर्देशीय टूर्नामेंट। मलेशिया को हराकर भारतीय टीम ने हासिल किया तीसरा स्थान

चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में रविवार को मेलबाॅर्न में हुए मुकाबले में भारतीय हाॅकी टीम ने मलेशिया को 4-1 से मात देकर तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया। तलविंदर सिंह, आकाशदीप सिंह और रूपिंदर पाल सिंह इस जीत के हीरो बने।
दिव्या साहू
खबरहॉकी४ वर्ष पहले

चतुर्देशीय टूर्नामेंट | भारत कीवी टीम के हाथों हुआ परास्त

भारत और न्यू जीलैंड के हो रहे मुक़ाबले के आखिरी हिस्से में तीन गोल कर पीछे चल रही कीवी की टीम ने 3-2 से जीत हासिल की और फाइनल में अपनी जगह पक्की की। रुपिंदर पाल सिंह ने एक गोल किया लेकिन खेल के अंत तक भारत टूर्नामेंट में अपनी दूसरी हार के करीब पहुँच चुका था।
शायोनी गुप्ता
खबरहॉकी४ वर्ष पहले

चतुर्देशीय टूर्नामेंट | निकिन थिमइय्या के कमाल से भारत ने मलेशिया पर जीत हासिल की

मेलबोर्न में फोर नेशनल इनविटेशनल टूर्नामेंट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 3-2 के हार से उभरते हुए, मलेशिया को हराया। निकिन थिमइयया ने शानदार प्रदर्शन के साथ ही आकाशदीप सिंह ने प्रतियोगिता का पहला गोल हासिल किया, और एक पेनल्टी कार्नर की बदौलत रुपिंदर पाल सिंह के हाथ भी नहीं रहे खाली।
शायोनी गुप्ता
खबरहॉकी५ वर्ष पहले

महिला एशियंस चैंपियंस ट्राॅफी। शिकस्त के बाद फाइनल में भी होगी चीन से भिडंत

सिंगापुर में चल रहे चैथे महिला एशियंस चैंपियंस ट्राॅफी में भारतीय हाॅकी टीम को अपने आखिरी लीग मुकाबले में चीन के हाथों 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। शनिवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में भारत एक बार फिर चीन की टीम से ही टकराएगी।
दिव्या साहू