विवरण
हॉकी१० महीने पहले
एशियन चैंपियंस ट्राफी 2016 | कोरिया को पेनल्टी शूट-आउट में हराकर भारत फाइनल में पहुंचा
भारत ने एशियन चैंपियंस ट्राफी के पहले मुकाबले में कोरिया को पेनल्टी शूट-आउट में 5-4 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अधिकारिक समय समाप्त होने तक इस रोमांचक मुकाबले स्कोर 2-2 से बराबर रहा परन्तु पेनल्टी शूट-आउट में भारतीय गोलकीपर श्रीजेश के शानदार बचाव ने भारत को फाइनल में पहुंचा दिया।
आशुतोष दुबे
हॉकी१० महीने पहले
एशियन चैंपियंस ट्राफी | भारत मलेशिया को 2-1 से हराकर अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंचा
एशियन चैंपियंस ट्राफी के आज हुए मुकाबले में भारत मलेशिया को 2-1 से हराकर अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुँच गया। चौथे क्वार्टर में सुरेंदर कुमार को पीला कार्ड मिलने का बाद 10 खिलाडियों से खेल रही भारतीय टीम को अंतिम क्षणों में मिले पेनल्टी कार्नर पर रुपिंदर पाल ने गोल कर के टीम को जीत दिला दी।
आशुतोष दुबे
हॉकी१० महीने पहले
एशियन चैंपियंस ट्राफी l भारत ने चीन को 9-0 से रौंदा
भारत ने आज एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के अपने चौथे मुकाबले में चीन को 9-0 के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच में प्रारम्भ से अंत तक भारत का वर्चस्व रहा और उन्होंने चीनी खिलाडियों को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। भारत की ओर से यूसुफ़ अफ्फान, जसजीत सिंह और आकाशदीप सिंह ने 2-2 गोल किये।
आशुतोष दुबे
समाचार
हॉकी१० महीने पहले
रोलांट ऑल्टमांस: को हॉकी इंडिया की और से करार में चार साल के विस्तार का प्रस्ताव
भारतीय हॉकी के उच्च प्रदर्शन निर्देशक और हेड कोच रोलांट ऑल्टमांस को उनके कार्यकाल में 4 वर्ष के विस्तार की पेशकश की गयी है परन्तु डच कोच टोक्यो 2020 तक दो जिम्मेदारियों की जगह केवल मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। ऑल्टमांस का वर्तमान करार अगले वर्ष जनवरी में समाप्त हो रहा है।
आशुतोष दुबे
हॉकी१० महीने पहले
चोटिल सुनील और मनप्रीत एशियन चैंपियंस ट्राफी से बाहर
फॉरवर्ड एसवी सुनील और हाफबैक मनप्रीत सिंह 20 अक्टूबर को मलेशिया में प्रारंभ होने वाली एशियन चैंपियंस ट्राफी के लिए चुनी गयी भारतीय पुरुष हॉकी टीम से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। विंगर रमनदीप सिंह और मिडफील्डर आकाशदीप सिंह दोनों चोटिल खिलाडियों के स्थान पर कुआनतान जायेंगे।
आशुतोष दुबे
हॉकीएक वर्ष पहले
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए फॉरवर्ड खिलाड़ी कमर कस लें: श्रीजेश
भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर कप्तान पीआर श्रीजेश ने टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ियों को चौथे एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी कमर कसने को कहा है। यह टूर्नामेंट मलेशिया के कुआंतान 20 अक्तूबर से होगा। श्रीजेश ने कहा, ‘फॉरवर्ड खिलाड़ियों में सुधार की गुंजाईश है, अभी वे बेस्ट फॉर्म में नहीं है।’
सौरभ चौबे