समाचारकबड्डी५ महीने पहले

कबड्डी विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को मिलेगा 10 लाख रुपये का पुरस्कार

पिछले महीने ईरान को परास्त कर लगातार तीसरी बार विश्व कप जीतने वाली भारतीय कबड्डी टीम को गुरूवार के दिन, खेल मंत्री विजय गोयल ने उनकी सफलता के लिए सम्मानित किया। विश्व विजेता बनने वाली, भारतीय कबड्डी टीम के सदस्यों को इस बड़ी उपलब्धि के लिए रु. 10 लाख की धन राशि पुरस्कार के तौर पर दी जाएगी।
शायोनी गुप्ता
समाचारकबड्डी५ महीने पहले

कबड्डी विश्व कप उरी शहीदों को समर्पित

भारतीय कबड्डी टीम के प्रमुख कोच बलवान सिंह ने टीम की ऐतिहासिक वर्ल्ड कप जीत को, उरी हमले में शहीद हुए सैनिको को समर्पित किया है। कोच ने कहा की टीम ने किसी पुरस्कार के लिए नहीं बल्कि मुल्क के लिए ये ट्रॉफी जीती है।
दिव्या साहू
समाचारकबड्डी५ महीने पहले

कबड्डी स्टार रोहित कुमार गिरफ्तार हुए

भारतीय कबड्डी स्टार रोहित कुमार चिल्लर, दिल्ली पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। उन पर अपनी पत्नी ललिता के उत्पीड़न का आरोप है, जिसके कारण उसने इसी महीने में आत्महत्या कर ली थी। रोहित को उनके पिता के साथ गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों पर उत्पीड़ण का आरोप है, जिसके ऑडियो क्लिप फोन से मिले हैं।
सौरभ चौबे
समाचारकबड्डी५ महीने पहले

सीबीआई नरसिंह यादव के डोपिंग प्रकरण की जांच करेगी

सीबीआई नरसिंह यादव के डोपिंग प्रकरण की जांच करेगी। नाडा द्वारा लिये गये नमूने पॉजीटिव पाये जाने के बाद वाडा ने उन्हें रियो ओलिंपिक में भाग लेने से रोका, साथ ही कैस (कोर्ट ऑफ एट्रीब्यूशन ऑफ स्पोर्ट्स) ने उनके रियो के पहले चरण के मैच से पूर्व ही उन पर चार चाल का बैन भी लगा दिया।
सौरभ चौबे
समाचारकबड्डी५ महीने पहले

कबड्डी विश्व कप 2016 | थाईलैंड ने रोमांचक मुकाबले जापान को हराया, सेमीफाइनल में भारत से भिड़ंत

थाईलैंड ने कबड्डी विश्व कप के ग्रुप बी के एक रोमांचक मुकाबले में जापान को 37-33 से हरा दिया और सेमीफाइनल में भारत से मुलाकात तय कर ली| थाईलैंड ने करीबी मुकाबले में मध्यांतर के बाद लय पकड़ी और मुकाबला जीत लिया. दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने अर्जेन्टीना को 67-26 से हराकर विश्व कप से विदाई ली|
आशुतोष दुबे
समाचारकबड्डी५ महीने पहले

वर्ल्ड कप कबड्डी: इंगलैंड को हरा भारत सेमीफाइनल में

खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही मेजबान भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप कबड्डी के अपने आखिरी ग्रुप मैच में मंगलवार को इंगलैंड को 51 अंकों के अंतर से करारी मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत की जीत के हीरो रहे प्रदीप नरवाल ने 13 रेडिंग अंक जुटाये। अब सेमीफाइनल में वह ईरान से भिड़ेगा।
सौरभ चौबे
समाचारकबड्डी५ महीने पहले

वर्ल्ड कप कबड्डी: पोलैंड ने ईरान को चौंकाया, बांग्लादेश ने बनाया रिकॉर्ड

पोलैंड ने वर्ल्ड कप कबड्डी में ईरान को हरा कर सभी को अचंभित कर दिया। ईरान की इस टूर्नामेंट में यह पहली हार है। यूरापीय टीम ने मजबूत मानी जा रही एशियाई टीम को 41-25 से हराया। वहीं, बांग्लादेश ने पोलैंड का रिकॉर्ड तोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 80-8 से जीत दर्ज की। यह सबसे बड़ी जीत भी है।
सौरभ चौबे
समाचारकबड्डी५ महीने पहले

अनूप कुमार : अभी सन्यास की कोई योजना नहीं है

भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनूप कुमार ने अपने सन्यास की बातों पर यह साफ़ करते हुए कहा है कि मीडिया ने उनके बयान का गलत मतलब निकाला है और जैसा कि हर जगह बताया जा रहा है मेरा कबड्डी विश्व कप के तुरंत बाद सन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। अनूप कुमार भारतीय कबड्डी के सबसे जाने माने चेहरे हैं।
आशुतोष दुबे
समाचारकबड्डी५ महीने पहले

कबड्डी विश्व कप | कोरिया ग्रुप चैंपियंस बन नॉक आउट तक पहुंचा

अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में, इंग्लैंड को हराकर, 100% जीत के रिकॉर्ड के साथ ग्रुप विजेता बन दक्षिण कोरिया नॉकआउट्स में शामिल हुआ। दूसरे ग्रुप में, थाईलैंड ने USA को पीछे छोड़ा, वहीं केन्या ने टूर्नामेंट की दूसरी जीत हासिल की और जापान के साथ हुए मुकाबले में विरोधी टीम मात दी।
शायोनी गुप्ता
समाचारकबड्डी५ महीने पहले

कबड्डी विश्व कप के बाद अनूप कुमार होंगे सेवा-मुक्त

भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनूप कुमार, चल रहे कबड्डी विश्व कप के बाद, अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र से अपनी सेवा-निवृत्ति का ऐलान करेंगे, ताकि वह युवा पीढ़ी को खेल में आगे आने का अवसर प्रदान कर सके। हालांकि, निवृत्ति के बाद भी अर्जुन पुरस्कार प्राप्य प्रो-कबड्डी लीग के लिए खेलते रहेंगे।
शायोनी गुप्ता