समाचारकबड्डी९ महीने पहले

कबड्डी विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को मिलेगा 10 लाख रुपये का पुरस्कार

पिछले महीने ईरान को परास्त कर लगातार तीसरी बार विश्व कप जीतने वाली भारतीय कबड्डी टीम को गुरूवार के दिन, खेल मंत्री विजय गोयल ने उनकी सफलता के लिए सम्मानित किया। विश्व विजेता बनने वाली, भारतीय कबड्डी टीम के सदस्यों को इस बड़ी उपलब्धि के लिए रु. 10 लाख की धन राशि पुरस्कार के तौर पर दी जाएगी।
शायोनी गुप्ता
खबरकबड्डी१० महीने पहले

कबड्डी विश्व कप | भारत ने ईरान को हराकर जीता तीसरा कबड्डी विश्व कप

भारत ने आज पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए आज ईरान को हराकर अपने कबड्डी विश्व कप पुरस्कारों की हैट्रिक पूरी कर ली। हाफ टाइम तक मेज़बान पांच अंकों से पीछे चल रहे थे, परन्तु अजय ठाकुर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अकेले ही मेज़बान टीम को आगे ले आये और 38-29 से जीत दिला दी।
आशुतोष दुबे
खबरकबड्डी१० महीने पहले

कबड्डी विश्व कप | भारत ने थाईलैंड को परास्त कर फाइनल में बनायी जगह

भारत ने थाईलैंड की युवा टीम को कबड्डी विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में आज पूरी तरह धराशायी करते हुए 73-20 से हरा दिया। संदीप नरवाल, अजय ठाकुर और परदीप नरवाल सभी खिलाडियों ने अपनी ज़िम्मेदारी पूरी तरह निभाई और अब कल भारत इरान के विरूद्ध अप ख़िताब बचाने के लिए मैदान में उतरेगा।
आशुतोष दुबे
समाचारकबड्डी१० महीने पहले

अनूप कुमार : अभी सन्यास की कोई योजना नहीं है

भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनूप कुमार ने अपने सन्यास की बातों पर यह साफ़ करते हुए कहा है कि मीडिया ने उनके बयान का गलत मतलब निकाला है और जैसा कि हर जगह बताया जा रहा है मेरा कबड्डी विश्व कप के तुरंत बाद सन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। अनूप कुमार भारतीय कबड्डी के सबसे जाने माने चेहरे हैं।
आशुतोष दुबे
समाचारकबड्डी१० महीने पहले

कबड्डी विश्व कप के बाद अनूप कुमार होंगे सेवा-मुक्त

भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनूप कुमार, चल रहे कबड्डी विश्व कप के बाद, अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र से अपनी सेवा-निवृत्ति का ऐलान करेंगे, ताकि वह युवा पीढ़ी को खेल में आगे आने का अवसर प्रदान कर सके। हालांकि, निवृत्ति के बाद भी अर्जुन पुरस्कार प्राप्य प्रो-कबड्डी लीग के लिए खेलते रहेंगे।
शायोनी गुप्ता
खबरकबड्डी१० महीने पहले

कबड्डी वर्ल्ड कप | अजय ठाकुर और प्रदीप नरवाल के बदौलत भारत ने बांग्लादेश को हराया 57-20

भारत ने मंगलवार को लगातार दूसरे मैच में जीत की दर्ज की, जब उसने दशहरा के मौके पर बांग्लादेश को 57-20 से हराया। स्टार रेडर अजय ठाकुर (11) और प्रदीप नरवाल (8) ने टीम की जीत में मुख्य भूमिका निभायी। इन दोनों ने मैच के आखिरी क्वार्टर में लगातार पांच सफल रेड कर भारत को बड़ी जीत दिलायी।
सौरभ चौबे
समाचारकबड्डी१० महीने पहले

कबड्डी विश्व कप 2016 | पहले मैच में 34-32 से कोरिया ने किया भारत को निराश

जांग कुन ली के नेतृत्व में कोरियाई टीम के शानदार पलटवार से, शुक्रवार को भारत के खिलाफ, कबड्डी विश्व कप के पहले मैच में, उन्होंने 34-32 से जीत हासिल की। हाफटाइम से पहले तक, अनूप कुमार और राहुल चौधरी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और भारत की टीम 18-13 की बढ़त बनाने में कामयाब हुआ था।
शायोनी गुप्ता
महत्वपूर्णकबड्डी१० महीने पहले

कबड्डी विश्व कप 2016 | समीक्षा : भारत खिताब पर पकड़ बरक़रार रखने के लिए तैयार

जहाँ अधिकतर भारतीय खेल प्रशंसक टेस्ट में क्रिकेट टीम के न.1 पर पहुंचने की ख़ुशी मना रहे हैं वहीं दूसरी तरह भारत खेल जगत में अपने उस खिताब को बचाने की कोशिश करेगा जिसपर उसकी पकड़ शुरुआत से रही है। 7 अक्टूबर से होने वाले 2016 कबड्डी वर्ल्ड कप में भारत लगातार तीसरी बार विश्व विजेता बनने की कोशिश करेगा।
शायोनी गुप्ता
समाचारकबड्डीएक वर्ष पहले

कबड्डी विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे अनूप कुमार

एशियाई खेलों में दो बार के स्वर्ण पदक विजेता अनूप कुमार 7 अक्टूबर को प्रारंभ होने कबड्डी विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस प्रतियोगिता में विश्व की 12 टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज कपिल देव ने मुंबई में हुए एक समारोह में भारतीय टीम की जर्सी का अनावरण किया।
आशुतोष दुबे