user tracker image
समाचार
featured image
कबड्डी४ वर्ष पहले
कबड्डी विश्व कप उरी शहीदों को समर्पित
भारतीय कबड्डी टीम के प्रमुख कोच बलवान सिंह ने टीम की ऐतिहासिक वर्ल्ड कप जीत को, उरी हमले में शहीद हुए सैनिको को समर्पित किया है। कोच ने कहा की टीम ने किसी पुरस्कार के लिए नहीं बल्कि मुल्क के लिए ये ट्रॉफी जीती है।
दिव्या साहू
featured image
कबड्डी४ वर्ष पहले
वर्ल्ड कप कबड्डी: इंगलैंड को हरा भारत सेमीफाइनल में
खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही मेजबान भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप कबड्डी के अपने आखिरी ग्रुप मैच में मंगलवार को इंगलैंड को 51 अंकों के अंतर से करारी मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत की जीत के हीरो रहे प्रदीप नरवाल ने 13 रेडिंग अंक जुटाये। अब सेमीफाइनल में वह ईरान से भिड़ेगा।
सौरभ चौबे
featured image
कबड्डी४ वर्ष पहले
वर्ल्ड कप कबड्डी: पोलैंड ने ईरान को चौंकाया, बांग्लादेश ने बनाया रिकॉर्ड
पोलैंड ने वर्ल्ड कप कबड्डी में ईरान को हरा कर सभी को अचंभित कर दिया। ईरान की इस टूर्नामेंट में यह पहली हार है। यूरापीय टीम ने मजबूत मानी जा रही एशियाई टीम को 41-25 से हराया। वहीं, बांग्लादेश ने पोलैंड का रिकॉर्ड तोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 80-8 से जीत दर्ज की। यह सबसे बड़ी जीत भी है।
सौरभ चौबे
समाचार
featured image
कबड्डी४ वर्ष पहले
कबड्डी विश्व कप | कोरिया ग्रुप चैंपियंस बन नॉक आउट तक पहुंचा
अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में, इंग्लैंड को हराकर, 100% जीत के रिकॉर्ड के साथ ग्रुप विजेता बन दक्षिण कोरिया नॉकआउट्स में शामिल हुआ। दूसरे ग्रुप में, थाईलैंड ने USA को पीछे छोड़ा, वहीं केन्या ने टूर्नामेंट की दूसरी जीत हासिल की और जापान के साथ हुए मुकाबले में विरोधी टीम मात दी।
शायोनी गुप्ता
featured image
कबड्डी४ वर्ष पहले
कबड्डी विश्व कप के बाद अनूप कुमार होंगे सेवा-मुक्त
भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनूप कुमार, चल रहे कबड्डी विश्व कप के बाद, अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र से अपनी सेवा-निवृत्ति का ऐलान करेंगे, ताकि वह युवा पीढ़ी को खेल में आगे आने का अवसर प्रदान कर सके। हालांकि, निवृत्ति के बाद भी अर्जुन पुरस्कार प्राप्य प्रो-कबड्डी लीग के लिए खेलते रहेंगे।
शायोनी गुप्ता