समाचारनिशानेबाज़ी५ महीने पहले

आईएसएसएफ विश्व कप। जीतू राय ने 50मी पिस्टल स्पर्धा में जीता स्वर्ण; अमनप्रीत को मिला रजत

नई दिल्ली में आयोजित आईएसएसएफ विश्व कप में जीतू राय ने पुरूषों की 50मी एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पर निशाना लगाया तो वहीं भारत के अमनप्रीत ने सिल्वर मेडल जीता। इस इवेंट में ये जीतू का दूसरा मेडल है। मंगलवार को उन्होंने 10मी पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक जीता था।
दिव्या साहू
समाचारनिशानेबाज़ी५ महीने पहले

आईएसएसएफ विश्व कप में जीतू राय ने जीता कांस्य पदक

2014 एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता रहे जीतू राय ने मंगलवार को आईएसएसएफ विश्व कप के 10मी एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पर निशाना लगाया। जीतू ने आठ निशानेबाजों के फाइनल में कुल 216.7 अंक का स्कोर बनाया जिससे वह पोडियम में तीसरे स्थान पर रहे।
दिव्या साहू
समाचारनिशानेबाज़ी५ महीने पहले

आईएसएसएफ विश्व कपः जीतू राय, हिना सिद्धु ने 10मी एयर पिस्टल के मिश्रित इवेंट में जीता गोल्ड

जीतू राय और हीना सिद्धु की भारतीय जोड़ी ने सोमवार को ISSF विश्व कप के 10मी एयर पिस्टल इवेंट में स्वर्ण हासिल किया, गौरतलब है कि ये प्रारूप ओलंपिक काउंसिल की तरफ से मान्यता प्राप्त नहीं है। इस इवेंट के जरिए ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को जोड़ने की कोशिश की गई।
दिव्या साहू
समाचारनिशानेबाज़ी५ महीने पहले

टोक्यो 2020 की प्रतियोगिता में लाये गए बदलावों से भारतीय निशानेबाज़ नाराज़

भारतीय निशानेबाजों ने इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन (ISSF) द्वारा टोक्यो में होने वाले अगले ओलंपिक्स में कम मुकाबलों को निर्धारित करने के निर्णय पर आपत्ति जताई है। पूर्व विश्व के न. 1 ट्रैप शूटर रंजन सिंह सोढ़ी ने सवाल उठाये है कि यह निर्णय 2020 के बजाय 2024 में क्यों नहीं लिया गया।
शायोनी गुप्ता
समाचारनिशानेबाज़ी९ महीने पहले

वर्ल्ड कप फाइनल में जीतू राय ने सिल्वर मेडल जीता

भारतीय पिस्टल शूटर जीतू राय ने बोलोग्ना (इटली) में हुए आइएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल में 50 मीटर पिस्टल प्रतियोगिता में रजत पदक अपने नाम कर लिया। राय ने कुल 188.8 अंक अर्जित किये। चीन के वेई पैंग ने 190.6 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। मेजबान इटली के जिजैपे जिओर्दानो ने कांस्य (170.3)पदक जीता।
सौरभ चौबे
समाचारनिशानेबाज़ी१० महीने पहले

बिंद्रा की अगुवाई वाली समिति ने एनआरएआई की भूमिका पर सवाल उठाये

अभिनव बिंद्रा की अगुवाई वाली भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) की समीक्षा समिति ने कमतर प्रदर्शन करने वाले निशानेबाजों को तो निशाना बनाया ही, लेकिन रियो ओलिंपिक में निशानेबाजों के खराब प्रदर्शन के लिए कोचों और महासंघ की भी आलोचना करते हुए 36 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी है।
सौरभ चौबे