user tracker image

डेविस कप। रोहन बोपन्ना बाहर, महेश भूपति चुने गए गैर-खिलाड़ी कप्तान

no photo
camera iconcamera icon|

articles/tennis/Rohan_bopanna_getty_singles.jpg

डेविस कप। रोहन बोपन्ना बाहर, महेश भूपति चुने गए गैर-खिलाड़ी कप्तान

आॅल इंडिया टेनिस एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि महेश भूपति भारतीय डेविस कप दल की अगले दो साल के लिए कप्तानी करेंगे। बहरहाल, आनंद अमृतराज फरवरी माह में पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ होनी वाली भिडंत तक के लिए कप्तान की भूमिका में रहेंगे।

हैरान करने वाला कदम उठाते हुए आॅल इंडिया टेनिस एसोसिएशन ने भारत के उच्चतम रैंकिंग वाले मेन्स डबल्स खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को न्यूजीलैंड टाई से बाहर कर दिया है।

सिलेक्शन पैनल के सदस्य रहे कोच जीशान अली ने द हिन्दु से कहा, ‘‘पिछले साल जब रोहन और साकेत की जोड़ी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मारकस डेनियल और अर्टम सितक के खिलाफ उतरी थी तब उन्हें सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा था। वल्र्ड ग्रुप प्लेआॅफ में साकेत और लिएंडर पेस जिस तरह से मार्क लोपेज और राफेल नाडाल के खिलाफ खेले थे, उन्होंने हैरान कर दिया था। इसलिए हमने सोचा की उनकी जोड़ी बनाना एक अच्छा विचार है।’’

पूर्व डेविस कप कप्तान एसपी मिश्रा की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी यूकी भांबरी को वापस लाई है। साकेत, रामकुमार रामानाथन, पेस और प्रांजेश गुणेश्वरण इस लाईन-अप को पूरा करते है। नौजवान आदिल कल्याणपुर और नितिन कुमार सिन्हा इस टीम के साथ ट्रेनिंग के लिए चुने गए हैं।

फेड कप के लिए सानिया मिर्जा और भारत की सिंगल नंबर 1 खिलाड़ी अंकिता रैना टीम को मजबूती देंगे और नंदन बल टीम के कप्तान और कोच होंगे। नेशनल हार्डकोर्ट और ग्रासकोर्ट चैंपियन रिया भाटिया के साथ टीम में स्नेहादेवी रेड्डी, कर्मन कौर थांडी और प्रार्थना थोबांरे है।

गुरूवार को हुई सिलेक्शन कमेटी की मीटिंग में बलराम सिंह, बल, रोहित राजपाल, जीशान और आॅल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के सेक्रेटरी जनरल हिरोनमाॅय चटर्जी मौजूद थे।

टीम इस प्रकार हैः

डेविस कपः साकेत माइनेनी, रामकुमार रामानाथन, यूकी भांबरी, लिएंडर पेस और प्रांजेश गुणेश्वरण

रिसर्वः आदिल कल्याणपुरी, नितिन कुमार सिन्हा

कप्तानः आनंद अमृतराज; कोचः जीशान अली

फेड कपः सानिया मिर्जा, अंकिता रैना, स्नेहादेवी रेड्डी, करमन कौर थांडी, रिया भाटिया, प्रार्थना थोबांरे

कप्तान और कोचः नंदन बल

Follow us on Facebook here

Stay connected with us on Twitter here

Like and share our Instagram page here

SHOW COMMENTS drop down