खबरटेनिस४ घंटे पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | मरे, वावरिंका और फेडरर ने जीते चुनौतीपूर्ण शुरुआती मुकाबले

मेलबर्न में हो रहे ऑस्ट्रलियन ओपन के शुरुआती दौरे में, स्टेन वावरिंका और रॉजर फेडरर को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा। वहीं पिछले साल फाइनलिस्ट रहे एंडी मरे को भी यूक्रेनियन इल्या मार्चेंको के खिलाफ जीतने में काफी मेहनत करनी पड़ी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक दिन पहले

वीनस विलियम्सः मैं जानती हूं टेनिस कैसे खेलते हैं...

अपना 17वां आॅस्ट्रेलिया ओपन खेल रही वीनस विलियम्स ने मज़ाक करते हुए कहा कि मैं जानती हूं टेनिस कैसे खेलते हैं,’’ ऐसा उन्होंने मेलबर्न में पहले दौर में कैटरीना कोजलोवा को 7-6, 7-5 से हराने के बाद कहा। टूर्नामेंट में 13वीं वरीयता पाने वाली वीनस को उम्मीद है कि साल 2017 उनके लिए काफी शानदार रहेगा।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस५ दिन पहले

नादिया पेत्रोवा ने अपने चोटिल करियर से लिया संन्यास

दो दशक तक प्रोफेशनल टेनिस से जुड़ी रहने वाली नादिया पेत्रोवा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। कंधे की मांसपेशियों और दूसरे चोटों की वजह से 34 वर्षीया ये खिलाड़ी 2014 से किसी भी डब्ल्यूटीए में नहीं खेल सकी हैं।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस७ दिन पहले

आॅस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक लिंडाल पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद लगा सात साल का बैन

पूर्व आॅस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक लिंडाल पर 7 साल का बैन और 35 हज़ार डाॅलर का जुर्माना लगाया गया है, उन्हें मैच फिक्सिंग का आरोपी पाया गया। इस महीने आॅस्ट्रेलिया ओपन से पहले टेनिस इंटेग्रिटी यूनिट मैच फिक्सिंग के मामलों में सावधानी बरतना चाहती थी।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस१६ दिन पहले

नडाल ने चौथी बार जीता मुबादला विश्व टेनिस चैंपियनशिप

पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी राफेल नडाल ने 11वीं वरियता प्राप्त डेविड गोफिन को अबू धाबी में चल रही मुबादला विश्व टेनिस चैंपियनशिप में 6-4, 7-6 (7/5) से मात देकर एक शानदार जीत के साथ साल का अंत किया। अब नडाल आॅस्ट्रेलिया ओपन में भाग लेने से पूर्व ब्रिसबेन इंटरनेशनल में आॅस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस१९ दिन पहले

पूर्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी अना इवानोविच ने लिया संन्यास

दुनिया की पूर्व नंबर 1 अना इवानोविच ने पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। उनके मुताबिक चोटों की वजह से वो खुद ही अपने तैयार किए मानकों पर खरी नहीं उतर पा रही है और अब उन्हें आगे बढ़ना चाहिए। इस सर्बियाई खिलाड़ी ने 13 साल के करियर में 15 डब्ल्यूटीए टाइटल और 2008 फ्रेंच ओपन जीता था।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस२२ दिन पहले

पेट्रा क्वितोवा प्रतियोगितात्मक टेनिस में वापसी करने के लिए दृढ़

दो बार विंबलडन में विजेता रही पेट्रा क्वितोवा प्रतियोगितात्मक टेनिस में वापसी करने के लिए दृढ़ हैं। पिछले हफ्ते चेक रिपब्लिक में अपने ही घर में एक घुसपैठी के छुरी से हमला करने के कारण उनके हाथ में चोट आई थी जिसके कारण उन्हें सर्जरी भी करवानी पड़ी थी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस२३ दिन पहले

रोजर फेडरर ने टेनिस में ड्रग की जांच के लिए कठोर नियम बनाने पर दिया जोर

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने प्राधिकारी वर्ग से एंटी-डोपिंग का्रर्यक्रमों में फंडिंग पर जोर देने को कहा और टेनिस के खेल को साफ बनाए रखने के लिए इसमें ड्रग टेस्ट की संख्या बढ़ाने की सिफारिश की। फेडरर को लगता है कि छह महीने के ब्रेक के बाद वो 2017 में ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए फिट हैं।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस२४ दिन पहले

रोजर फेडरर: मेरे टेनिस करियर के भविष्य के लिए ये अंतराल ज़रूरी था

दुनिया के पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी ने जोर देते हुए कहा कि साल का ज्यादातर वक्त कोर्ट से बाहर बिताने पर उन्हें अफसोस नहीं हुआ और ये उनके टेनिस करियर को लंबा बनाए रखने के लिए जरूरी था। स्विस खिलाड़ी ने साल का अंत नंबर 1 पायदान पर खत्म करने के लिए एंडी मरे की भी तारीफ की।
दिव्या साहू
समाचारटेनिसएक महीने पहले

सर्जरी के बाद पेट्रा क्वितोवा 6 महीने के लिए हुई टेनिस कोर्ट से दूर

टेनिस स्टार पेट्रा क्वितोवा पर मंगलवार 20 दिसंबर को उनके ही घर पर चाकू से हमला हुआ था, बाएं हाथ की सर्जरी के बाद वो तकरीबन 6 महीनों के लिए कोर्ट से दूर हो गई हैं। दो बार की विंबलडन चैंपियन 14 दिन के बेड रेस्ट के बाद धीरे-धीरे रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया का हिस्सा बनेंगी।
दिव्या साहू