समाचारटेनिस४ दिन पहले

देखें: नोवाक जोकोविच ने शेन वार्न की गेंद पर लगाया छक्का

गुरूवार को मेलबोर्न के मार्गरेट कोर्ट एरीना के एक चैरिटी इवेंट में, खिलाड़ियों के बीच की एक भिड़ंत में, नोवाक जोकोविच शेन वार्न की गेंद पर छक्का लगा बैठे। इसके बाद जोकोविच आरोन फिंच की मदद से (थोड़ी सी चीटिंग के साथ) वार्न को आउट करने में भी कामयाब हुए।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस४ दिन पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | मरे और जोकोविच के लिए दिलचस्प चुनौती

एंडी मरे और नोवाक जोकोविच को, 16 जनवरी से मेलबोर्न पार्क में शुरू होने वाले ऑस्ट्रलियन ओपन में, दिलचस्प चुनौती का सामना करना पड़ेगा। पूर्व विश्व न. 1 रॉजर फेडरर के लिए जहां एक आसान शुरुआत होगी, वहीं आगे चलकर उनके लिए भी यह प्रतियोगिता मुश्किल होती जाएगी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस६ दिन पहले

वापसी के बाद रॉजर फेडरर अच्छे फॉर्म में हैं, राफा ने कहा

पूर्व विश्व के न.1 राफेल नडाल अपने पुराने प्रतिद्वंदी रॉजर फेडरर की वापसी से खुश हैं। रॉजर ने चोट के कारण एक लम्बे वक़्त के बाद वापसी की है और नडाल के अनुसार उनका प्रदर्शन शानदार है। स्पेनिश खिलाड़ी ने युवा खिलाड़ियों की भी तारीफ़ की और कहा कि उनका अच्छा प्रदर्शन, टेनिस के लिए भी अच्छा है।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस६ दिन पहले

शारापोवा अप्रैल में स्टुटगार्ट से करेंगी प्रतियोगितात्मक टेनिस में वापसी

पांच बार ग्रैंड स्लैम विजेता मारिया शारापोवा, 15 महीने डोपिंग प्रतिबंध के बाद, अप्रैल में स्टुटगार्ट में होने वाले पोर्शे ग्रैंड प्रिक्स से खेल में वापसी करेंगी। पूर्व विश्व की न. 1 को पहले दो साल के लिए प्रतिबंधित किया था। बाद में, कोर्ट ऑफ़ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स ने सज़ा से नौ महीने कम कर दिया।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस९ दिन पहले

जोकोविच ने एंडी मरे को हराकर हासिल किया 2017 का पहला ख़िताब

नोवाक जोकोविच ने साल 2017 की शुरूआत शानदार ढंग से की है। उन्होंने शनिवार को मौजूदा नंबर 1 खिलाड़ी एंडी मरे को हराकर कतर ओपन का ख़िताब जीता। दोहा में खेले गए मुकाबले में उन्होंने 6-3, 5-7, 6-4 से जीत दर्ज की और आगामी आॅस्ट्रेलिया ओपन के लिए अपना आत्मविश्वास बढ़ाया।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस१० दिन पहले

ब्रिसबेन इंटरनेशनल से राओनिक ने किया नडाल को बाहर

पूर्व विजेता मिलोस राओनिक ने ब्रिसबेन इंटरनेशनल के सेमी-फाइनल में विश्व के पूर्व न.1 राफेल नडाल को तीन सेटों में हराया। वहीं, विश्व के न. 4 स्टेन वावरिंका ने ब्रिटिश खिलाड़ी कायिल एडमंड को हराकर, आखिरी चार चरणों के लिए राओनिक, केइ निशिकोरी और ग्रिगोर दिमित्रोव के साथ शामिल हुए।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस१४ दिन पहले

सोमदेव देववर्मन: खेल से घटती रुचि के कारण मैंने लिया यह निर्णय

सोमदेव देववर्मन ने कहा कि टेनिस से उनकी रूचि कम हो रही थी ऐसे में उन्हें अपने पेशेवर कार्यकाल से संस्यास लेने में आसानी हुई। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने आल इंडिया टेनिस एसोसिएशन में दूरदर्शिता के आभाव की आलोचना की और कहा कि उन्हें फेडरेशन से कोई उम्मीद नहीं थी और सारी ज़िम्मेदारी उन्होंने खुद ही संभाली थी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस१४ दिन पहले

फेडरर ने नडाल को माना अपना सबसे कड़ा प्रतिद्वंदी

चोट से उभरकर, प्रतियोगितात्मक टेनिस में वापसी करने वाले रॉजर फेडरर ने यह खुलासा किया है कि राफेल नडाल उनके द्वारा सामना किये गए सबसे कड़े प्रतिद्वंदी हैं। फेडरर को उम्मीद है कि पिछले साल चोटों से जूंझने वाले नडाल, इस साल वापसी कर अपने बेहतरीन फॉर्म में प्रदर्शन कर पाएंगे।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस१५ दिन पहले

लिएंडर पेस ने दिया निवृत्ति का इशारा

भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने भारतीय डेविस कप टीम के गैर-खिलाड़ी कप्तान के तौर पर महेश भूपति का समर्थन किया है और साथ ही अगले कुछ महीनों में पेशेवर टेनिस से अपनी निवृत्ति की ओर इशारा भी किया है।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस१५ दिन पहले

टेनिस सितारा सोमदेव देववर्मन ने किया संन्यास का ऐलान

टेनिस सितारा सोमदेव देववर्मन ने आज पेशेवर टेनिस से संन्यास का ऐलान किया, जिसके साथ ही उनके शानदार मगर चोट-युक्त कार्यकाल की समाप्ति हुई। दो बार ATP टूर के फाइनलिस्ट रहे खिलाड़ी, भारतीय एकल टेनिस में सर्वाधिक रैंक पर भी रहे थे और इसके साथ ही उन्होंने एशियन और कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक भी जीते थे।
शायोनी गुप्ता