समाचारटेनिसएक महीने पहले

मारिया शारापोवा को संभवतः नहीं मिलेगा फ्रेंच ओपन का वाइल्डकार्ड

ऐसा लग रहा था जैसे मारिया शारापोवा की परेशानियां ख़त्म होने को आई है, लेकिन तभी फ्रेंच टेनिस फेडरेशन (FFT) ने कहा कि रोलैंड गेरोस में उनकी वाइल्डकार्ड एंट्री अभी निर्धारित नहीं है। प्रतिबंधित औषधि मेल्डोनियम के सेवन के कारण, 29 वर्षीय खिलाड़ी इस वक़्त 15 महीने के प्रतिबन्ध में है।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस२ महीने पहले

राफेल नडाल और एंडी मरे ने की पुष्टि, खेलेंगे क्वींस क्लब चैंपियनशिप

चोट की वजह से 2016 में ग्रास कोर्ट सत्र से दूर रहने वाले राफेल नडाल ने क्वींस क्लब चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की पुष्टि की है। उनके अलावा दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी एंडी मरे भी शामिल होंगे। नडाल के मुताबिक विंबलडन से पहले यहां खेलकर उन्हें अभ्यास करने का मौका मिल जाएगा।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस२ महीने पहले

एंडी मरे ने नोवाक जोकोविच का किया बचाव: सबको उन्हें थोड़ा विश्राम देना चाहिए

विश्व के न. 1 एंडी मरे, ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे चरण में विश्व के 117वे खिलाड़ी डेनिस इस्टोमिन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने से आलोचनाओं का सामना कर रहे नोवाक जोकोविच के बचाव में सामने आए। ब्रिटिश खिलाड़ी ने हफ्ते दर हफ्ते जोश को बरक़रार रखने में आने वाली मुश्किलों के बारे में बताया।
शायोनी गुप्ता
खबरटेनिस२ महीने पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | फेडरर और मरे पहुंचे तीसरे चरण में

पूर्व विजेता रॉजर फेडरर और विश्व के न.1 खिलाड़ी एंडी मरे, क्रमशः, नोह रुबिन और एंड्रे रुबलेव को हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम के तीसरे चरण में पहुँच चुके हैं। सानिया मिर्ज़ा और रोहन बोपन्ना ने, क्रमशः, महिला और पुरुष युगल प्रतियोगिताओं में अगले चरण में प्रवेश किया।
शायोनी गुप्ता
खबरटेनिस२ महीने पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | मरे, वावरिंका और फेडरर ने जीते चुनौतीपूर्ण शुरुआती मुकाबले

मेलबर्न में हो रहे ऑस्ट्रलियन ओपन के शुरुआती दौरे में, स्टेन वावरिंका और रॉजर फेडरर को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा। वहीं पिछले साल फाइनलिस्ट रहे एंडी मरे को भी यूक्रेनियन इल्या मार्चेंको के खिलाफ जीतने में काफी मेहनत करनी पड़ी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस३ महीने पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | मरे और जोकोविच के लिए दिलचस्प चुनौती

एंडी मरे और नोवाक जोकोविच को, 16 जनवरी से मेलबोर्न पार्क में शुरू होने वाले ऑस्ट्रलियन ओपन में, दिलचस्प चुनौती का सामना करना पड़ेगा। पूर्व विश्व न. 1 रॉजर फेडरर के लिए जहां एक आसान शुरुआत होगी, वहीं आगे चलकर उनके लिए भी यह प्रतियोगिता मुश्किल होती जाएगी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस३ महीने पहले

जोकोविच ने एंडी मरे को हराकर हासिल किया 2017 का पहला ख़िताब

नोवाक जोकोविच ने साल 2017 की शुरूआत शानदार ढंग से की है। उन्होंने शनिवार को मौजूदा नंबर 1 खिलाड़ी एंडी मरे को हराकर कतर ओपन का ख़िताब जीता। दोहा में खेले गए मुकाबले में उन्होंने 6-3, 5-7, 6-4 से जीत दर्ज की और आगामी आॅस्ट्रेलिया ओपन के लिए अपना आत्मविश्वास बढ़ाया।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस३ महीने पहले

अबू धाबी में एंडी मरे को मिली डेविड गोफिन से शिकस्त

शुक्रवार (30 दिसम्बर) को, अबू धाबी में हुए, मुबादला वर्ल्ड टेनिस चैंपियनशिप के सेमी-फाइनल में, विश्व के न. 1 एंडी मरे डेविड गोफिन से 7-6 (4), 6-4 से हार गए। यह बेल्जियन खिलाड़ी के खिलाफ मरे की पहली शिकस्त थी। ब्रिटिश खिलाड़ी का अगला मुकाबला, तीसरे-स्थान के प्ले ऑफ में, मिलोस राओनिक से होगा।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस३ महीने पहले

विश्व के न. 1 मरे अबू धाबी में, ऑस्ट्रलियन ओपन में कामयाबी हासिल करने की तैयारी में जुटे

एंडी मरे विश्व के न.1 खिलाड़ी के तौर पर पहला ग्रैंड स्लैम जीतने की तैयारी की शुरुआत, आज (30 दिसम्बर) शाम से अबू धाबी में मुबादला वर्ल्ड टेनिस चैंपियनशिप के साथ करेंगे। 29 वर्षीय ब्रिटिश खिलाड़ी ने अब तक ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं जीता। 2010 के बाद से वह पांच बार फाइनल में पहुंचकर हारे हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस३ महीने पहले

रोजर फेडरर ने टेनिस में ड्रग की जांच के लिए कठोर नियम बनाने पर दिया जोर

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने प्राधिकारी वर्ग से एंटी-डोपिंग का्रर्यक्रमों में फंडिंग पर जोर देने को कहा और टेनिस के खेल को साफ बनाए रखने के लिए इसमें ड्रग टेस्ट की संख्या बढ़ाने की सिफारिश की। फेडरर को लगता है कि छह महीने के ब्रेक के बाद वो 2017 में ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए फिट हैं।
दिव्या साहू