समाचारटेनिस१५ दिन पहले

लिएंडर पेस ने दिया निवृत्ति का इशारा

भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने भारतीय डेविस कप टीम के गैर-खिलाड़ी कप्तान के तौर पर महेश भूपति का समर्थन किया है और साथ ही अगले कुछ महीनों में पेशेवर टेनिस से अपनी निवृत्ति की ओर इशारा भी किया है।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस२१ दिन पहले

डेविस कप के लिए चयन ना होने पर रोहना बोपन्ना ने जताई नाराज़गी

फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले डेविस कप के मुकाबलों के लिए ना चुने जाने पर रोहन बोपन्ना ने नाराज़गी जताई है और ‘तर्कपूर्ण और सही सिलेक्शन’ की मांग की। 36 वर्षीय इस खिलाड़ी ने फेडरेशन के बजाए मीडिया द्वारा चुनी गई टीम की सूचना मिलने को भी दुखद बताया।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस२५ दिन पहले

डेविस कप। रोहन बोपन्ना बाहर, महेश भूपति चुने गए गैर-खिलाड़ी कप्तान

आॅल इंडिया टेनिस एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि महेश भूपति भारतीय डेविस कप दल की अगले दो साल के लिए कप्तानी करेंगे। बहरहाल, आनंद अमृतराज फरवरी माह में पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ होनी वाली भिडंत तक के लिए कप्तान की भूमिका में रहेंगे।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस३ महीने पहले

मैं 20 ग्रैंड स्लैम जीतना चाहता हूँ: लिएंडर पेस

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा है कि निवृत्ति तक वह 20 ग्रैंड स्लैम जीतना चाहते हैं। 43 साल के खिलाड़ी ने कहा कि वह आने वाले वक़्त में आंद्रे बेगिमैन के साथ युगल नहीं खेलेंगे बल्कि वह रामकुमार रामनाथन और साकेत मायनेनी जैसे भारतीय युवा खिलाड़ी को अपना साथी बनायेंगे।
शायोनी गुप्ता
खबरटेनिस३ महीने पहले

ताशकंत ATP चैलेंजर: पेस-बेगमान मेहनतकश जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे

लीएंडर पेस और उनके जर्मन जोड़ीदार आंद्रे बेगमान, ऑलेकसैंड्र नेडोव्येसोव और डेनीस मोल्चनोव की जोड़ी को बुधवार को हुए करीबी मुकाबले में हराकर ताशकंत ATP चैलेंजर टेनिस के सेमीफाइनल में पहुँच गए हैं। फाइनल में स्थान के लिए जोड़ी का अगला मुकाबला वाइल्ड कार्ड संजार फेज़िएव और जुराबेक्क करीमोव की जोड़ी से होगा।
आशुतोष दुबे
समाचारटेनिस३ महीने पहले

चाइना ओपन । चाइना ओपन में रोहन बोपन्ना करेंगे राफेल नडाल का सामना

चाइना ओपन के पुरुष डबल के पहले दौर में रोहन बोपन्ना को 14 बार स्लैम विजेता रहे राफेल नडाल का सामना करने का सुनहरा अवसर मिला है। प्रतियोगिता में शामिल अन्य भारतीय खिलाड़ियों में लीएंडर पेस और सानिया मिर्ज़ा के नाम शामिल हैं, जो अपने साथियों के साथ पुरुष और महिला डबल्स में भाग लेंगे।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस४ महीने पहले

सानिया मिर्ज़ा पहले स्थान पर बरक़रार

जारी किये गए डब्लूटीए रैंकिंग में, साथी बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ पैन पसिफिक ओपन पर जीत हासिल करने के बाद, भारतीय सितारा सानिया मिर्ज़ा, महिला डबल्स रैंकिंग के पहले स्थान पर बनी हुई हैं। वहीं, ओलिंपिक में मिश्रित डबल्स में उनके साथ खेलने वाले रोहन बोपन्ना पुरुष डबल की रैंकिंग में 18वे स्थान पर हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस४ महीने पहले

लीएंडर ने दिया करारा जवाब: कोई मुझपर ऊँगली नहीं उठा सकता, मैंने सब कुछ हासिल किया है

भारतीय टेनिस के जगत में इस वक़्त माहौल काफी गर्म है, और दिन-ब-दिन हालात ख़राब होते जा रहे हैं। ताज़ा विवादित मामले में, लीएंडर पेस ने उनके 'अत्यंत द्वेषी' प्रतिद्वंदी, यानी रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्ज़ा को उनकी छवि बिगाड़ने और उनके सार्वजनिक तौर पर एक 'बुरा आदमी' बनाने का आरोप लगाया है।
शायोनी गुप्ता