समाचारटेनिस४ दिन पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | मरे और जोकोविच के लिए दिलचस्प चुनौती

एंडी मरे और नोवाक जोकोविच को, 16 जनवरी से मेलबोर्न पार्क में शुरू होने वाले ऑस्ट्रलियन ओपन में, दिलचस्प चुनौती का सामना करना पड़ेगा। पूर्व विश्व न. 1 रॉजर फेडरर के लिए जहां एक आसान शुरुआत होगी, वहीं आगे चलकर उनके लिए भी यह प्रतियोगिता मुश्किल होती जाएगी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस६ दिन पहले

वापसी के बाद रॉजर फेडरर अच्छे फॉर्म में हैं, राफा ने कहा

पूर्व विश्व के न.1 राफेल नडाल अपने पुराने प्रतिद्वंदी रॉजर फेडरर की वापसी से खुश हैं। रॉजर ने चोट के कारण एक लम्बे वक़्त के बाद वापसी की है और नडाल के अनुसार उनका प्रदर्शन शानदार है। स्पेनिश खिलाड़ी ने युवा खिलाड़ियों की भी तारीफ़ की और कहा कि उनका अच्छा प्रदर्शन, टेनिस के लिए भी अच्छा है।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस१० दिन पहले

ब्रिसबेन इंटरनेशनल से राओनिक ने किया नडाल को बाहर

पूर्व विजेता मिलोस राओनिक ने ब्रिसबेन इंटरनेशनल के सेमी-फाइनल में विश्व के पूर्व न.1 राफेल नडाल को तीन सेटों में हराया। वहीं, विश्व के न. 4 स्टेन वावरिंका ने ब्रिटिश खिलाड़ी कायिल एडमंड को हराकर, आखिरी चार चरणों के लिए राओनिक, केइ निशिकोरी और ग्रिगोर दिमित्रोव के साथ शामिल हुए।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस१४ दिन पहले

फेडरर ने नडाल को माना अपना सबसे कड़ा प्रतिद्वंदी

चोट से उभरकर, प्रतियोगितात्मक टेनिस में वापसी करने वाले रॉजर फेडरर ने यह खुलासा किया है कि राफेल नडाल उनके द्वारा सामना किये गए सबसे कड़े प्रतिद्वंदी हैं। फेडरर को उम्मीद है कि पिछले साल चोटों से जूंझने वाले नडाल, इस साल वापसी कर अपने बेहतरीन फॉर्म में प्रदर्शन कर पाएंगे।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस१५ दिन पहले

नडाल का खेल पहले से अधिक आक्रामक, मिलोस राओनिक ने कहा

विश्व के न. 3 खिलाड़ी मिलोस राओनिक ने कहा है कि उन्हें राफेल नडाल के खेल में अब आक्रामक अंदाज़ नज़र आता है। हाल ही में, अबू धाबी में हुए मुबादला के सेमी फाइनल में इन दोनों खिलाड़ियों में भिड़ंत हुई थी। कैनेडियन खिलाड़ी आने वाले ऑस्ट्रलियन ओपनिंग में एक बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद में हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस१८ दिन पहले

विश्व के न. 1 मरे अबू धाबी में, ऑस्ट्रलियन ओपन में कामयाबी हासिल करने की तैयारी में जुटे

एंडी मरे विश्व के न.1 खिलाड़ी के तौर पर पहला ग्रैंड स्लैम जीतने की तैयारी की शुरुआत, आज (30 दिसम्बर) शाम से अबू धाबी में मुबादला वर्ल्ड टेनिस चैंपियनशिप के साथ करेंगे। 29 वर्षीय ब्रिटिश खिलाड़ी ने अब तक ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं जीता। 2010 के बाद से वह पांच बार फाइनल में पहुंचकर हारे हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक महीने पहले

रॉजर फेडरर 'शानदार' ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए हैं बेक़रार

रॉजर फेडरर ने यह दावा किया है कि 2017 का ऑस्ट्रेलियाई दौरा काफी शानदार होगा क्योंकि इस दौरान कई प्रमुख खिलाड़ियों पर दुनिया भर की नज़रें होंगी, जो अगले सत्र की शुरुआत करेंगे। फेडरर ने सर्बियन खिलाड़ी नोवाक जोकिविच को हटाकर, न. 1 बनने वाले, ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे की भी तारीफ की है ।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक महीने पहले

रॉजर फेडरर और राफेल नडाल लेंगे ऑस्ट्रलियन ओपन में हिस्सा

पूर्व विश्व न. 1 खिलाड़ी रॉजर फेडरर और राफेल नडाल 2017 के ऑस्ट्रलियन ओपन में भाग लेंगे, और इस बात की पुष्टि सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम के आयोजकों ने की है। गर्भवती होने के कारण विक्टोरिया अजारेंका ही सिर्फ इस प्रतियोगिता में शामिल नहीं हो पाएंगी। बाकी सारे विश्व के सर्वोच्च 99 खिलाड़ी इसमें भाग लेंगे।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस३ महीने पहले

2 साल और 9 महीने बाद, डेल पॉट्रो ने जीता ATP का खिताब

चोट से उभरकर, अपनी वापसी को यादगार बनाते हुए, जुआन मार्टिन डेल पॉट्रो ने स्टॉकहोल्म ओपन के फाइनल में, जैक सोक को स्ट्रैट-सेट्स के हराकर टूर्नामेंट पर जीत हासिल की। एक साल तक खेल से दूर रहे, अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने फ़रवरी में डेलरे बीच पर हुए ATP से वापसी की थी, और अब उन्होंने 7-5,6-1 से गेम जीता।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस३ महीने पहले

राफेल नडाल ने अपने 2016 के सत्र की समाप्ति का ऐलान किया

विश्व के पूर्व न.1 खिलाड़ी राफेल नडाल ने कहा, कि रियो ओलंपिक्स में चोटिल होने के बावजूद खेलने से उनकी तकलीफें और बढ़ गयी हैं। पिछले हफ्ते शंघाई मास्टर्स के दूसरे दौर में बाहर होने वाले 30 वर्षीय खिलाड़ी ने, अगले सत्र तक पूरी तरह से ठीक होने के लिए, अपने 2016 के सत्र को समाप्त करने का निर्णय लिया है।
शायोनी गुप्ता