समाचारटेनिस४ दिन पहले

रोहन बोपन्ना मियामी ओपन से हुए बाहर

रोहन बोपन्ना और पाब्लो कुएवास मियामी ओपन के पहले ही दौर में बाहर हो गए हैं। उन्हें आॅस्ट्रेलिया की टीम निक किर्गिस और मैट रीड की जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा। भारत और उरूग्वे की इस जोड़ी ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन उन्हें सुपर टाई ब्रेक में हार मिली। ये मुकाबला एक घंटे और 24 मिनट तक चला।
दिव्या साहू
समाचारटेनिसएक महीने पहले

देखें: टेनिस कोर्ट पर राफेल नडाल के टोटके

सभी खिलाड़ियों के अपने रूटीन, आदतें और कुछ अंधविश्वास होते हैं जिससे उन्हें यकीन होता है कि ऐसा करके उनका प्रदर्शन बेहतर हुआ है और टेनिस के सुपरस्टार राफेल नडाल इस मामले में अलग नहीं हैं। जब भी वो कोर्ट पर कदम रखते हैं तो खासतौर पर कुछ चीजें करते हैं। जानने के लिए देखें ये वीडियो।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस२ महीने पहले

राफेल नडाल रोटरडैम ओपन से खींचे हाथ

ऑस्ट्रलियन ओपन के रनर अप राफेल नडाल ने डॉक्टर के सुझाव पर रोटरडैम में होने वाले ATP 500 सीरीज में न शामिल होने का निर्णय लिया। पिछले हफ्ते, घुटने की चोट की वजह से, स्टेन वावरिंका के बाद, ABN AMRO वर्ल्ड टूर्नामेंट से हाथ खींचने वाले, नडाल, दूसरे बड़े खिलाड़ी हैं।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस२ महीने पहले

राफेल नडाल: मैं रियाल मेड्रिड का अध्यक्ष बनना चाहूंगा

राफेल नडाल ने ला लीगा के दिग्गज रियाल मेड्रिड का अध्यक्ष बनने की इच्छा जाहिर की है। ब्लांकोस के प्रशंसक रहे 30 वर्षीय इस खिलाड़ी ने मौजूदा अध्यक्ष फलोरेंटीनो पेरेस की प्रशंसा की है, साथ ही उन्होंने इशारा किया कि वो भविष्य में इस भूमिका को निभाने के लिए तैयार हैं।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस२ महीने पहले

राफेल नडाल और एंडी मरे ने की पुष्टि, खेलेंगे क्वींस क्लब चैंपियनशिप

चोट की वजह से 2016 में ग्रास कोर्ट सत्र से दूर रहने वाले राफेल नडाल ने क्वींस क्लब चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की पुष्टि की है। उनके अलावा दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी एंडी मरे भी शामिल होंगे। नडाल के मुताबिक विंबलडन से पहले यहां खेलकर उन्हें अभ्यास करने का मौका मिल जाएगा।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस२ महीने पहले

रॉजर फेडरर का इशारा; जल्द ही ले सकते हैं सन्यास

रॉजर फेडरर के 18वे ग्रैंड स्लैम जीत से शायद उनके प्रशंसकों के बीच, उनके एक बार फिर से सर्वोच्च स्थान पर पहुँचने की उम्मीदें बढ़ गयी होंगी, लेकिन उनके अनुसार यह उनकी आखिरी जीत भी हो सकती है। फेडरर की माने तो उनमें अब ज्यादा ऊर्जा नहीं बची है, लेकिन उम्मीद करते हैं कि यह उनका आखिरी ऑस्ट्रलियन ओपन न हो।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस२ महीने पहले

राफेल नडाल: खिताब जीतने का आत्मविश्वास लौट आया है

15वा ग्रैंड स्लैम एकल का खिताब हासिल करने से चूकने के बावजूद, राफेल नडाल ऑस्ट्रेलिया में अपने पिछले एक महीने के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। 30 वर्षीय ने कहा है कि अब उनमें खिताब जीतने का आत्मविश्वास आ चुका है और इसके साथ ही उन्होंने यह प्रतिज्ञा भी ली है कि अब वह उच्य स्तर का ही खेल खेलेंगे।
शायोनी गुप्ता
खबरटेनिस२ महीने पहले

आॅस्ट्रेलिया ओपन। रोजर फेडरर ने नडाल को मात देकर जीता 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब

रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच बरसों बाद ऐतिहासिक मुकाबला खेला गया, जहां इन दोनों प्रतिद्वंदियों में स्विस खिलाड़ी ज्यादा भारी पड़े और उन्होंने 6-4, 3-6, 6-1, 3-6, 6-3 से जीत दर्ज की। 35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 5वी बार आॅस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया और ये कुल मिलाकर उनका 18वां ग्रैंड स्लैम रहा।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस२ महीने पहले

राफेल नडाल: हमने कभी नहीं सोचा था कि हम एक बार फिर फाइनल में भिड़ेंगे

जब रविवार को, रॉड लेवर एरीना में राफेल नडाल और रॉजर फेडरर एक बार फिर इतिहास दोहराएंगे, उस वक़्त वे 32वे ग्रैंड स्लैम खिताब को हासिल करने के लिए मुकाबला कर रहे होंगे। स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा कि दोनों चोटिल रहे खिलाड़ियों ने कभी नहीं सोचा था कि वह फाइनल तक पहुंचेंगे और उनके बीच का मुकाबला इतना ख़ास होगा।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस२ महीने पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | पेस हिंगिस पहुंचे क्वार्टर फाइनल में; नडाल करेंगे राओनिक से मुकाबला

लीएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी, ऑस्ट्रलियन ओपन के मिश्रित युगल श्रेणी के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची। दूसरे चरण में उन्होंने केसी डेलेक्वा और मैट रीड को 6-2, 6-3 से हाराया। वहीं, गेल मोनफिल्स को चौथे चरण में 6-3, 6-3, 4-6, 6-4 से हारने के बाद, राफेल नडाल का मुकाबला मिलोस रोअनिक से होगा।
शायोनी गुप्ता