समाचारटेनिसएक महीने पहले

रोजर फेडरर ने भावुकता के साथ बताया, उनकी कामयाबी के पीछे है उनकी पत्नी का हाथ

रोजर फेडरर के प्रशंसक दुनिया के कोने-कोने में मौजूद हैं लेकिन उनकी पत्नी मिरका फेडरर उनकी सबसे बड़ी प्रशंसक है। अपना 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने वाले स्विट्जरलैंड के इस दिग्गज ने माना की उनके करियर में मिरका का बड़ा योगदान है और उन्होंने कहा, ‘‘वो उस वक्त मेरे साथ थी जब मेरे पास एक भी खिताब नहीं था।’’
दिव्या साहू
समाचारटेनिसएक महीने पहले

रॉजर फेडरर का इशारा; जल्द ही ले सकते हैं सन्यास

रॉजर फेडरर के 18वे ग्रैंड स्लैम जीत से शायद उनके प्रशंसकों के बीच, उनके एक बार फिर से सर्वोच्च स्थान पर पहुँचने की उम्मीदें बढ़ गयी होंगी, लेकिन उनके अनुसार यह उनकी आखिरी जीत भी हो सकती है। फेडरर की माने तो उनमें अब ज्यादा ऊर्जा नहीं बची है, लेकिन उम्मीद करते हैं कि यह उनका आखिरी ऑस्ट्रलियन ओपन न हो।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक महीने पहले

राफेल नडाल: खिताब जीतने का आत्मविश्वास लौट आया है

15वा ग्रैंड स्लैम एकल का खिताब हासिल करने से चूकने के बावजूद, राफेल नडाल ऑस्ट्रेलिया में अपने पिछले एक महीने के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। 30 वर्षीय ने कहा है कि अब उनमें खिताब जीतने का आत्मविश्वास आ चुका है और इसके साथ ही उन्होंने यह प्रतिज्ञा भी ली है कि अब वह उच्य स्तर का ही खेल खेलेंगे।
शायोनी गुप्ता
खबरटेनिसएक महीने पहले

आॅस्ट्रेलिया ओपन। रोजर फेडरर ने नडाल को मात देकर जीता 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब

रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच बरसों बाद ऐतिहासिक मुकाबला खेला गया, जहां इन दोनों प्रतिद्वंदियों में स्विस खिलाड़ी ज्यादा भारी पड़े और उन्होंने 6-4, 3-6, 6-1, 3-6, 6-3 से जीत दर्ज की। 35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 5वी बार आॅस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया और ये कुल मिलाकर उनका 18वां ग्रैंड स्लैम रहा।
दिव्या साहू
समाचारटेनिसएक महीने पहले

राफेल नडाल: हमने कभी नहीं सोचा था कि हम एक बार फिर फाइनल में भिड़ेंगे

जब रविवार को, रॉड लेवर एरीना में राफेल नडाल और रॉजर फेडरर एक बार फिर इतिहास दोहराएंगे, उस वक़्त वे 32वे ग्रैंड स्लैम खिताब को हासिल करने के लिए मुकाबला कर रहे होंगे। स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा कि दोनों चोटिल रहे खिलाड़ियों ने कभी नहीं सोचा था कि वह फाइनल तक पहुंचेंगे और उनके बीच का मुकाबला इतना ख़ास होगा।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक महीने पहले

स्टेन वावरिंका पर लग सकता है जुर्माना, कोर्ट पर तोड़ा रैकेट

रैकेट तैयार करने वाली कंपनी योनेक्स जल्द ही स्टेन वावरिंका पर जुर्माना लगा सकती है। उन्होंने गुरूवार को आॅस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान रैकेट तोड़ा था। योनेक्स ने अपने क्लाइंटों के साथ हुए अनुबंध में मैच के दौरान रैकेट तोड़ने को लेकर नया नियम जोड़ा है।
दिव्या साहू
समाचारटेनिसएक महीने पहले

ऑस्ट्रलियन ओपन | फेडरर ने केइ निशिकोरी को हराकर, क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

रॉजर फेडरर ऑस्ट्रलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे। जापान के केइ निशिकोरी के खिलाफ फेडरर ने एक करीबी मुकाबले में 6-7(7), 6-4, 6-1, 4-6, 6-3 की जीत हासिल की। स्विस खिलाड़ी का अगला मुकाबला, जर्मनी के मिस्चा ज्वेरेव के साथ होगा, जिन्होंने शीर्ष वरीय एंडी मरे को 6-7(7), 6-4, 6-1, 4-6, 6-3 से हराया है।
शायोनी गुप्ता
खबरटेनिसएक महीने पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | फेडरर और मरे पहुंचे तीसरे चरण में

पूर्व विजेता रॉजर फेडरर और विश्व के न.1 खिलाड़ी एंडी मरे, क्रमशः, नोह रुबिन और एंड्रे रुबलेव को हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम के तीसरे चरण में पहुँच चुके हैं। सानिया मिर्ज़ा और रोहन बोपन्ना ने, क्रमशः, महिला और पुरुष युगल प्रतियोगिताओं में अगले चरण में प्रवेश किया।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक महीने पहले

आंद्रे अगासी: मैं हैरान हूं कि रोजर फेडरर ने इसे कितना आसान बना दिया है

अमेरिका के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी आंद्रे आगासी ने रोजर फेडरर द्वारा हर तरह की सतह पर अपना हुनर दिखाने के लिए उन्हें अब तक का बेहतरीन खिलाड़ी बताया। दुनिया के पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी ने कहा कि हम सभी को इस बात के लिए गर्व होना चाहिए कि इस वक्त टेनिस के श्रेष्ठ पीढ़ी को देख रहे हैं।
दिव्या साहू
खबरटेनिसएक महीने पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | मरे, वावरिंका और फेडरर ने जीते चुनौतीपूर्ण शुरुआती मुकाबले

मेलबर्न में हो रहे ऑस्ट्रलियन ओपन के शुरुआती दौरे में, स्टेन वावरिंका और रॉजर फेडरर को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा। वहीं पिछले साल फाइनलिस्ट रहे एंडी मरे को भी यूक्रेनियन इल्या मार्चेंको के खिलाफ जीतने में काफी मेहनत करनी पड़ी।
शायोनी गुप्ता