समाचारटेनिस५ महीने पहले

एंडी मरे और स्टेन वावरिंका मोंटे कार्लो मास्टर्स से बाहर

मोंटे कार्लो मास्टर्स के दूसरे चरण से ही एंडी मरे और स्टेनिस्लास वावरिंका बाहर हो गए। मरे स्पेन के अल्बर्ट रेमोज़ के खिलाफ एक सेट की बढ़त से चूके वहीं वावरिंका को उरुग्वे के पाबलो कुवास से दो सेट से हार का सामना करना पड़ा।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस८ महीने पहले

स्टेन वावरिंका पर लग सकता है जुर्माना, कोर्ट पर तोड़ा रैकेट

रैकेट तैयार करने वाली कंपनी योनेक्स जल्द ही स्टेन वावरिंका पर जुर्माना लगा सकती है। उन्होंने गुरूवार को आॅस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान रैकेट तोड़ा था। योनेक्स ने अपने क्लाइंटों के साथ हुए अनुबंध में मैच के दौरान रैकेट तोड़ने को लेकर नया नियम जोड़ा है।
दिव्या साहू
खबरटेनिस८ महीने पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | फेडरर और मरे पहुंचे तीसरे चरण में

पूर्व विजेता रॉजर फेडरर और विश्व के न.1 खिलाड़ी एंडी मरे, क्रमशः, नोह रुबिन और एंड्रे रुबलेव को हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम के तीसरे चरण में पहुँच चुके हैं। सानिया मिर्ज़ा और रोहन बोपन्ना ने, क्रमशः, महिला और पुरुष युगल प्रतियोगिताओं में अगले चरण में प्रवेश किया।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस८ महीने पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | मरे और जोकोविच के लिए दिलचस्प चुनौती

एंडी मरे और नोवाक जोकोविच को, 16 जनवरी से मेलबोर्न पार्क में शुरू होने वाले ऑस्ट्रलियन ओपन में, दिलचस्प चुनौती का सामना करना पड़ेगा। पूर्व विश्व न. 1 रॉजर फेडरर के लिए जहां एक आसान शुरुआत होगी, वहीं आगे चलकर उनके लिए भी यह प्रतियोगिता मुश्किल होती जाएगी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस९ महीने पहले

ब्रिसबेन इंटरनेशनल से राओनिक ने किया नडाल को बाहर

पूर्व विजेता मिलोस राओनिक ने ब्रिसबेन इंटरनेशनल के सेमी-फाइनल में विश्व के पूर्व न.1 राफेल नडाल को तीन सेटों में हराया। वहीं, विश्व के न. 4 स्टेन वावरिंका ने ब्रिटिश खिलाड़ी कायिल एडमंड को हराकर, आखिरी चार चरणों के लिए राओनिक, केइ निशिकोरी और ग्रिगोर दिमित्रोव के साथ शामिल हुए।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस१० महीने पहले

ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स | मरे और निशिकोरी सेमी फाइनल में पहुंचे

एंडी मरे और निशिकोरी ने शुक्रवार को, ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमी फाइनल जगह बनाई। मरे ने जहाँ विश्व के न. 3 खिलाड़ी स्टेन वावरिंका को अपने ग्रुप के आखिरी मैच में हराया वहीं जापानी खिलाड़ी ने शुरुआत में हार कर भी क्रोएशिया के मरीन सिलिक को आखिरी मुकाबलों में परस्त कर जीत हासिल किया।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस१० महीने पहले

ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स | आखिरी चार पड़ाव पर पहुंचे राओनिक और जोकोविच

विश्व के न. 2 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने, लन्दन के O2 एरीना में, गुरूवार को डेविड गोफिन को 6-1,6-2 से हराकर, अपने ग्रुप में सर्वोच्च स्थान हासिल किया। वहीं इवान लेंडल ग्रुप मैच में, बेहतरीन सर्विस करने वाले कैनेडियन खिलाड़ी मिलोस राओनिक ने डोमिनिक थिएम को हराकर दूसरे सेमी फाइनल में अपनी जगह पक्की की।
शायोनी गुप्ता
खबरटेनिसएक वर्ष पहले

पेरिस मास्टर्स । जोकोविच और मरे तीसरे दौर में पहुंचे

नोवाक जोकोविच और एंडी मरे पेरिस मास्टर्स के तीसरे दौर में पहुंचे वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त स्टेन वावरिंका गैरवरीय जर्मन खिलाड़ी जैन स्ट्रफ से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। जोकोविच ने सीधे सेट से जीत हासिल की जबकि मरे को तीन सेटों में फर्नांडो वरडास्को से जीत हासिल करने के लिए मशक्कत करनी पड़ी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

2 साल और 9 महीने बाद, डेल पॉट्रो ने जीता ATP का खिताब

चोट से उभरकर, अपनी वापसी को यादगार बनाते हुए, जुआन मार्टिन डेल पॉट्रो ने स्टॉकहोल्म ओपन के फाइनल में, जैक सोक को स्ट्रैट-सेट्स के हराकर टूर्नामेंट पर जीत हासिल की। एक साल तक खेल से दूर रहे, अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने फ़रवरी में डेलरे बीच पर हुए ATP से वापसी की थी, और अब उन्होंने 7-5,6-1 से गेम जीता।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिसएक वर्ष पहले

सानिया मिर्ज़ा पहले स्थान पर बरक़रार

जारी किये गए डब्लूटीए रैंकिंग में, साथी बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ पैन पसिफिक ओपन पर जीत हासिल करने के बाद, भारतीय सितारा सानिया मिर्ज़ा, महिला डबल्स रैंकिंग के पहले स्थान पर बनी हुई हैं। वहीं, ओलिंपिक में मिश्रित डबल्स में उनके साथ खेलने वाले रोहन बोपन्ना पुरुष डबल की रैंकिंग में 18वे स्थान पर हैं।
शायोनी गुप्ता