user tracker image
समाचारटेनिस४ वर्ष पहले

रोजर फेडरर ने भावुकता के साथ बताया, उनकी कामयाबी के पीछे है उनकी पत्नी का हाथ

रोजर फेडरर के प्रशंसक दुनिया के कोने-कोने में मौजूद हैं लेकिन उनकी पत्नी मिरका फेडरर उनकी सबसे बड़ी प्रशंसक है। अपना 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने वाले स्विट्जरलैंड के इस दिग्गज ने माना की उनके करियर में मिरका का बड़ा योगदान है और उन्होंने कहा, ‘‘वो उस वक्त मेरे साथ थी जब मेरे पास एक भी खिताब नहीं था।’’
दिव्या साहू
समाचारटेनिस४ वर्ष पहले

स्टेन वावरिंका पर लग सकता है जुर्माना, कोर्ट पर तोड़ा रैकेट

रैकेट तैयार करने वाली कंपनी योनेक्स जल्द ही स्टेन वावरिंका पर जुर्माना लगा सकती है। उन्होंने गुरूवार को आॅस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान रैकेट तोड़ा था। योनेक्स ने अपने क्लाइंटों के साथ हुए अनुबंध में मैच के दौरान रैकेट तोड़ने को लेकर नया नियम जोड़ा है।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस४ वर्ष पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | पेस हिंगिस पहुंचे क्वार्टर फाइनल में; नडाल करेंगे राओनिक से मुकाबला

लीएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी, ऑस्ट्रलियन ओपन के मिश्रित युगल श्रेणी के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची। दूसरे चरण में उन्होंने केसी डेलेक्वा और मैट रीड को 6-2, 6-3 से हाराया। वहीं, गेल मोनफिल्स को चौथे चरण में 6-3, 6-3, 4-6, 6-4 से हारने के बाद, राफेल नडाल का मुकाबला मिलोस रोअनिक से होगा।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस४ वर्ष पहले

आॅस्ट्रेलिया ओपन की बाॅल गर्ल ने जो-विल्फ्रेड सोंगा को लिखा खूबसूरत खत

2016 आॅस्ट्रेलिया ओपन के दौरान गुलियाना नाम की बाॅल गर्ल की तबियत ठीक ना होने की स्थिति में जो-विल्फ्रेड सोंगा उन्हें कोर्ट से बाहर ले गए थे, जिसके लिए गुलियाना ने इस खिलाड़ी के लिए भावात्मक खत लिखा है। सोंगा ने उसे शुक्रिया कहा और उस खत को ट्विटर पर शेयर भी किया।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस४ वर्ष पहले

ऑस्ट्रलियन ओपन | फेडरर ने केइ निशिकोरी को हराकर, क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

रॉजर फेडरर ऑस्ट्रलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे। जापान के केइ निशिकोरी के खिलाफ फेडरर ने एक करीबी मुकाबले में 6-7(7), 6-4, 6-1, 4-6, 6-3 की जीत हासिल की। स्विस खिलाड़ी का अगला मुकाबला, जर्मनी के मिस्चा ज्वेरेव के साथ होगा, जिन्होंने शीर्ष वरीय एंडी मरे को 6-7(7), 6-4, 6-1, 4-6, 6-3 से हराया है।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस४ वर्ष पहले

ब्रायन बंधुओं ने डेविस कप से लिया संन्यास

ब्रायन बंधुओं ने ऐलान किया है कि वो अब डेविस कप में नहीं खेलेंगे। लेकिन ये दोनों भाई पेशेवर टेनिस खेलते रहेंगे।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस४ वर्ष पहले

वीनस विलियम्सः मैं जानती हूं टेनिस कैसे खेलते हैं...

अपना 17वां आॅस्ट्रेलिया ओपन खेल रही वीनस विलियम्स ने मज़ाक करते हुए कहा कि मैं जानती हूं टेनिस कैसे खेलते हैं,’’ ऐसा उन्होंने मेलबर्न में पहले दौर में कैटरीना कोजलोवा को 7-6, 7-5 से हराने के बाद कहा। टूर्नामेंट में 13वीं वरीयता पाने वाली वीनस को उम्मीद है कि साल 2017 उनके लिए काफी शानदार रहेगा।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस४ वर्ष पहले

ऑस्ट्रेलियन ओपन | मरे और जोकोविच के लिए दिलचस्प चुनौती

एंडी मरे और नोवाक जोकोविच को, 16 जनवरी से मेलबोर्न पार्क में शुरू होने वाले ऑस्ट्रलियन ओपन में, दिलचस्प चुनौती का सामना करना पड़ेगा। पूर्व विश्व न. 1 रॉजर फेडरर के लिए जहां एक आसान शुरुआत होगी, वहीं आगे चलकर उनके लिए भी यह प्रतियोगिता मुश्किल होती जाएगी।
शायोनी गुप्ता
समाचारटेनिस४ वर्ष पहले

नादिया पेत्रोवा ने अपने चोटिल करियर से लिया संन्यास

दो दशक तक प्रोफेशनल टेनिस से जुड़ी रहने वाली नादिया पेत्रोवा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। कंधे की मांसपेशियों और दूसरे चोटों की वजह से 34 वर्षीया ये खिलाड़ी 2014 से किसी भी डब्ल्यूटीए में नहीं खेल सकी हैं।
दिव्या साहू
समाचारटेनिस४ वर्ष पहले

आॅस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक लिंडाल पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद लगा सात साल का बैन

पूर्व आॅस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक लिंडाल पर 7 साल का बैन और 35 हज़ार डाॅलर का जुर्माना लगाया गया है, उन्हें मैच फिक्सिंग का आरोपी पाया गया। इस महीने आॅस्ट्रेलिया ओपन से पहले टेनिस इंटेग्रिटी यूनिट मैच फिक्सिंग के मामलों में सावधानी बरतना चाहती थी।
दिव्या साहू